A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की नई डेडलाइन तय की, एक दिन पहले ही खत्म हो जाएगी सुनवाई

अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की नई डेडलाइन तय की, एक दिन पहले ही खत्म हो जाएगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 सदस्यीय संविधान पीठ इस मामले की रोजाना सुनवाई कर रही है। आइए, जानते हैं इस केस से जुड़े अपडेट्स...

Supreme Court | PTI- India TV Hindi Supreme Court | PTI

नई दिल्ली: अयोध्या भूमि विवाद मामले की सुप्रीम कोर्ट में लगातार सुनवाई चल रही है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 सदस्यीय संविधान पीठ इस मामले की सुनवाई कर रही है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सितंबर, 2010 के अपने फैसले में अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में 2.77 एकड़ की विवादित भूमि को ‘राम लला’, निर्मोही अखाड़ा और सुन्नी वक्फ बोर्ड के बीच बराबर-बराबर बांटने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट राजनीतिक दृष्टि से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में इलाहाबाद हाई कोर्ट के इसी फैसले के खिलाफ दायर 14 अपीलों पर सुनवाई कर रही है। आइए, जानते हैं इस सुनवाई से जुड़े पल-पल के अपडेट्स के बारे में:

Latest India News

Live updates : Ayodhya Case Hearing Supreme Court Live Updates

  • 4:18 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    CJI ने कहा कि सोमवार तक राजीव धवन अपनी जिरह पूरी कर लेंगे। मंगलवार और बुधवार को हिन्दू पक्ष रिप्लाई देगा। गुरुवार को molding of relief पर बहस होगी। 18 अक्टूबर की डेडलाइन थी। अब एक दिन पहले ही खत्म हो जाएगी सुनवाई। 17 अक्टूबर अयोध्या सुनवाई का आखिरी दिन होगा।

  • 11:16 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    धवन ने कहा कि वह 14 अक्टूबर तक अपनी दलीलें पूरी कर लेंगे और उससे ज्यादा समय नहीं लेंगे।

  • 11:15 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    धवन की बात के जवाब में सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि कोर्ट कल नहीं बैठेगी। उन्होंने कहा कि आज के बाद कोर्ट अब 14 अक्टूबर को बैठेगी।

  • 11:14 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने जिरह शुरू करते हुए कहा कि वह आज का पूरा दिन लेंगे। उन्होंने कहा कि इसके बाद यदि कोर्ट शनिवार को बैठती है तो वह करीब एक घंटे का समय कल लेंगे।

  • 11:13 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अयोध्या मामले पर सुनवाई आज 37वें दिन भी जारी है।