A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना के बढ़ते कहर के बीच एक और राज्य में लागू हुआ 14 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच एक और राज्य में लागू हुआ 14 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कोरोना वायरस संक्रमण और मौत के मामलों में भारी वृद्धि के मद्देनजर राज्य में 10 से 24 मई के बीच पूर्ण लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की।

Coronavirus: Complete lockdown in Karnataka from May 10 to May 24- India TV Hindi Image Source : PTI कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने राज्य में 10 से 24 मई के बीच पूर्ण लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की।

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कोरोना वायरस संक्रमण और मौत के मामलों में भारी वृद्धि के मद्देनजर राज्य में 10 से 24 मई के बीच पूर्ण लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की। येदियुरप्पा ने कहा कि जिस तरह से कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं, कोरोना कर्फ्यू इसे रोकने में कामयाब नहीं हुआ इसलिए 10 मई की सुबह 6 बजे से 24 मई की सुबह 6 बजे तक पूर्ण तालाबंदी की जाएगी। सभी होटल, पब और बार बंद रहेंगे। भोजनालय, मांस की दुकानें और सब्जी की दुकानें सुबह 6-10 बजे तक खुलेंगी।

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि लॉकडाउन में 10 बजे के बाद एक भी व्यक्ति को बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। मैंने पुलिस अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने का सुझाव दिया है। उन्होंने कहा, “हमने मृतकों और कोरोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया है।” उन्होंने श्रमिकों से अपील करते हुए कहा कि वे कहीं न जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा, “यह लॉकडाउन का एक अस्थायी निर्णय है, मैं प्रवासी मजदूरों से नहीं जाने का अनुरोध करता हूं।”

वहीं, कर्नाटक सरकार ने निजी अस्पतालों एवं प्रयोगशालाओं में सीटी-स्कैन और डिजिटल एक्स-रे के शुल्क की अधिकतम सीमा क्रमश: 1500 रुपये और 250 रुपये तय करने का फैसला किया है। स्वास्थ्य मंत्री सुधाकर. के ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का पता लगाने के लिए सीटी-स्कैन और एक्स-रे लगातार आवश्यक होते जा रहे हैं। सुधाकर ने कहा, “हमें शिकायतें मिली हैं कि कुछ अस्पताल एवं लैब बहुत ज्यादा कीमतें वसूल कर लोगों का शोषण कर रहे हैं।”

साथ ही कहा कि सरकार का निर्णय इसपर रोक लगाने के लिए ही है। मंत्री ने चेतावनी दी है कि नियमों का उल्लंघन करने वालों और ज्यादा कीमतें वसूलने वाले अस्पतालों एवं लैब के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल मुफ्त में सीटी-स्कैन और एक्स-रे की सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं। उन्होंने लोगों से यहां सेवाओं का लाभ लेने की अपील की। 

ये भी पढ़ें

Latest India News