A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Bharat Bandh: भारतीय रेलवे की कई ट्रेनें प्रभावित, किसान कई जगह पटरियों पर बैठे

Bharat Bandh: भारतीय रेलवे की कई ट्रेनें प्रभावित, किसान कई जगह पटरियों पर बैठे

किसान आंदोलन की वजह से प्रभावित होने वाली ट्रेनों में नई दिल्ली और अमृतसर के बीच चलने वाली शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस, नई दिल्ली-मोगा एक्सप्रेस, दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस, नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस और कालका शताब्दी शामिल हैं।

नई दिल्ली. किसानों के भारत बंद की वजह से रेलवे के संचालन पर भी असर पड़ा है। उतर रेलवे ने बताया कि प्रदर्शनकारियों के रेलवे ट्रैक पर बैठने की वजह से दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर डिवीजन में रेलवे ऑपरेशन प्रभावित हुए हैं। दिल्ली डिवीजन में 20 से ज्यादा जगहों ट्रैक को ब्लॉक किया गया है। अंबाला और फिरोजपुर डिवीजन में करीब 25 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

किसान आंदोलन की वजह से प्रभावित होने वाली ट्रेनों में नई दिल्ली और अमृतसर के बीच चलने वाली शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस, नई दिल्ली-मोगा एक्सप्रेस, दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस, नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस और कालका शताब्दी शामिल हैं। ये सभी ट्रेनें किसान आंदोलन की वजह से रद्द कर दी गई हैं। इसके अलावा नई दिल्ली स्टेशन से सुबह कटरा वैष्णों देवी के लिए जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पानीपत रेलवे स्टेशन पर खड़ी है। 

दिल्ली एनसीआर में कई जगह जाम
किसानों के भारत बंद की वजह से दिल्ली एनसीआर में कई जगहों पर ट्रैफिक प्रभावित हुआ है। दिल्ली को यूपी से जोड़ने वाले NH-24 को किसानों के प्रदर्शन की वजह से पूरी तरह बंद कर दिया गया है। नोएडा से महारानी बाग की तरफ जाने वाले डीएनडी रोड पर लंबा जाम लगा हुआ है। इसी तरह से गुरुग्राम से दिल्ली आने वाले मार्ग पर भी बहुत भीषण जाम लगा हुआ है। यहां पुलिस द्वारा किसान आंदोलन के मद्देनजर हर वाहन की चेकिंग की जा रही है। सोनीपत की तरफ से दिल्ली आने वाली कई सड़कें भी ट्रैफिक के लिए पूरी तरह से बंद हैं।

राहुल गांधी ने किया 'भारत बंद" का समर्थन
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के 'भारत बंद' का सोमवार को समर्थन किया और कहा कि किसानों का अहिंसक सत्याग्रह अखंड है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "किसानों का अहिंसक सत्याग्रह आज भी अखंड है,लेकिन शोषण करने वाली सरकार को ये नहीं पसंद है, इसलिए आज भारत बंद है।" 

Latest India News