A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इंद्राणी मुखर्जी ने पूर्व पति के साथ मिलकर की बेटी शीना बोरा की हत्या, मर्डर से पहले की गई रिहर्सल

इंद्राणी मुखर्जी ने पूर्व पति के साथ मिलकर की बेटी शीना बोरा की हत्या, मर्डर से पहले की गई रिहर्सल

नई दिल्ली: इंद्राणी मुखर्जी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। मुंबई पुलिस ने जब इंद्राणी को सबूत दिखाए और उनके ड्राइवर का बयान दिखाया तो इंद्राणी ने माना कि उसने ही अपनी बेटी शीना

इंद्राणी मुखर्जी ने...- India TV Hindi इंद्राणी मुखर्जी ने पूर्व पति के साथ मिलकर की बेटी शीना बोरा की हत्या

नई दिल्ली: इंद्राणी मुखर्जी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। मुंबई पुलिस ने जब इंद्राणी को सबूत दिखाए और उनके ड्राइवर का बयान दिखाया तो इंद्राणी ने माना कि उसने ही अपनी बेटी शीना बोरा का मर्डर किया। इंद्राणी मुखर्जी ने पुलिस को ये भी बताया कि शीना के मर्डर और लाश को ठिकाने लगाने में दो लोगों ने उसका साथ दिया। इंद्राणी ने अपने ड्राइवर श्याम राय और इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव उर्फ संजू खन्ना के साथ मिलकर अपनी बेटी की हत्या की। इंद्राणी के बयान के बाद पुलिस ने संजीव खन्ना को गिरफ्तार किया। आज संजीव खन्ना को कोर्ट में पेश किया गया और अब उन्हें मुंबई लाया जा रहा है।

इंद्राणी मुखर्जी ने कार में गला दबाकर की शीना बोरा की हत्या-

एक हाई प्रोफाइल मर्डर केस जहां एक मां ने अपनी बेटी की हत्या करके लाश को ठिकाने लगा दिया और तीन साल तक किसी को कुछ पता नहीं चला। मुंबई की शीना बोरा के मर्डर केस में आज कई नए खुलासे हुए है। कल तक इंद्रानी मुखर्जी के पति पीटर मुखर्जी जिस शीना बोरा को इंद्रानी की बहन मानते थे आज पता चला कि शीना बोरा इंद्रानी की बहन नहीं बेटी थी। शीना बोरा का मर्डर रायगढ़ में नहीं मुंबई में हुआ था। पुलिस ने बताया, चलती कार में इंद्राणी मुखर्जी ने ही शीना का मर्डर किया। शीना की हत्या गला दबाकर की गई। इंद्राणी ने अपने ड्राइवर श्याम राय के सामने शीना का मर्डर किया। 24 अप्रैल 2012 को हत्या हुई थी। श्याम राय गाड़ी चला रहा था। शीना को इंद्राणी ने जबरदस्ती कार में बैठाया और रास्ते में उसकी हत्या कर दी गई।

इंद्राणी मुखर्जी की हुई थी तीन शादियां-

इंद्राणी की तीन शादियां हुई थी। अब तक जो पता चला है उसके मुताबिक इंद्राणी के पहले पति से दो बच्चे थे, शीना बोरा और मिखाइल। संजीव खन्ना इंद्राणी का दूसरा पति है जो अब शीना मर्डर केस में इंद्राणी के साथ आरोपी भी है और पीटर मुखर्जी इंद्राणी के तीसरे पति थे। यानि इंद्राणी ने अपने पहले पति से हुई बेटी शीना का मर्डर करने के लिए अपने दूसरे पति का सहारा लिया और तीसरे पति को अंधेरे में रखा। इंद्राणी की बेटी शीना बोरा मर्डर केस में जिस ड्राइवर की सबसे पहले गिरफ्तारी हुई, जिस कार में शीना बोरा का मर्डर हुआ उस कार को जो शख्स चला रहा था, उस ड्राइवर श्याम राय ने धारा 161 के तहत कोर्ट में बयान दर्ज करवाया है। धारा 161 के तहत कोर्ट में बयान दर्ज करवाने का मतलब है कि अब ड्राइवर अदालत में अपने बयान से नहीं मुकर सकता। श्याम राय के बयान से बडी बात सामने आई। कोर्ट के सामने श्याम राय ने कहा, हत्या से पहले इंद्राणी ने पूरा रिहर्सल किया था।

वैल प्लैंड था मर्डर, एक दिन पहले रिहर्सल की गई हत्या की तैयारी-

आज ये भी पता चला कि शीना का मर्डर वैल प्लैंड था। अपनी बेटी का मर्डर करने से पहले इन्द्राणी ने ये भी तय कर लिया था कि शीना बोरा को मारने के बाद उसकी लाश को कहां फेंकना है।  मर्डर से एक दिन पहले इंद्राणी अपने ड्राइवर के साथ उस जगह गईं जहां लाश को फेंका जाना था, उन्होंने पूरे इलाके की रेकी की थी। रायगढ़ से लौटने के बाद इंद्राणी ने अपने एक्स हसबैंड यानि पीटर से पहले के पति संजीव खन्ना को मुंबई बुलाया। संजीव खन्ना के लिए 24 अप्रैल को वर्ली में हिलटॉप होटल में कमरा बुक किया। 24 अप्रैल को संजीव फ्लाइट से कोलकाता से मुंबई पहुंचे। संजीव को इंद्राणी और ड्राइवर ने पिक किया और शीना बोरा को बांद्रा में नैशनल कॉलेज के पास बुलाया। कोर्ट में ड्राइवर श्याम राय ने कहा, 24 अप्रैल को इंद्राणी ने शीना की हत्या गला घोंटकर की। मारने के बाद एक बैग में शीना की लाश को रखा गया। जिस तरह एक दिन पहले रिहर्सल की गई। उसी तरह मर्डर के बाद लाश को फैंका गया। रायगढ़ में लाश फेंकने के बाद संजीव खन्ना उसी दिन मुंबई से कोलकाता लौट गया। पुलिस ने रायगढ़ से वो बैग बरामद कर लिया है जिसमें शीना की लाश रखी गई थी।

अगली स्लाइड में पढ़े- प्रॉपर्टी अपने नाम करने का दबाव बना रही थी इंद्राणी मुखर्जी

Latest India News