A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नासिक में ऑक्सीजन लीकेज से मरीजों की मौत पर पीएम, गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष ने जताया दुख

नासिक में ऑक्सीजन लीकेज से मरीजों की मौत पर पीएम, गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष ने जताया दुख

महाराष्ट्र के नासिक शहर के जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन टैंक में हुए लीकेज के चलते भर्ती 22 मरीजों की मौत की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दुख प्रकट किया है।

PM Modi, Amit Shah, Nadda express grief over 'heart-wrenching' tragedy at Nashik hospital- India TV Hindi Image Source : PTI नासिक के हॉस्पिटल में 22 मरीजों की मौत की घटना पर PM मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा ने दुख प्रकट किया है।

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के नासिक शहर के जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन टैंक में हुए लीकेज के चलते भर्ती 22 मरीजों की मौत की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दुख प्रकट किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक रिसाव की वजह से हुआ हादसा दिल दहला देने वाला है। हादसे में हुए जानमाल के नुकसान से दुखी हूं। इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, "नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है, इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।"

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, "महाराष्ट्र के एक अस्पताल में हुए ऑक्सीजन लीक होने से हुई दुर्घटना से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के साथ हैं। इस घटना में घायल लोगों और अन्य मरीजों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।" बता दें कि यहां के जाकिर हुसैन अस्पताल में आज सवेरे 11.30 बजे टैंक से ऑक्सीजन लीक होनी शुरू हुई थी, जिसके बाद फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और लीक पर काबू पाने की कोशिश की गई।

टैंक से ऑक्सीजन लीक के दौरान कुछ वैंटिलेटर्स पर ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई, जिस वजह से ये हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन लीक से प्रभावित मरीजों की देखभाल की जा रही है। कुछ मरीजों को ऑक्सीजन बेड से वेंटीलेटर बेड पर शिफ्ट किया गया है, कुछ मरीजों को अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है। प्राथमिक तौर पर ज्यादा गंभीर 20-25 मरीजों को बचाने पर ध्यान दिया जा रहा है।

इस घटना के बाद नासिक के अस्पताल में फिर से ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू हो चुकी है। मरीजों को बेड पर ऑक्सीजन देने का काम किया जा रहा है। हालांकि इस दुर्घटना की वजह से कई मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस दुर्घटना के पीछे कोई मानवीय भूल है या किस वजह से इतनी बड़ी दुर्घटना घटी? इन तमाम बातों पर फिलहाल प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है। प्रशासन का कहना है कि पहले लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है।

ये भी पढ़ें

Latest India News