A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र: कोंकण के लिए रेलवे विशेष गणपति ट्रेन चलाएगा

महाराष्ट्र: कोंकण के लिए रेलवे विशेष गणपति ट्रेन चलाएगा

बृहस्पतिवार को मध्य रेलवे ने एक बयान में दावा किया था कि वे महाराष्ट्र के तटीय इलाके के लिए विशेष गणपति ट्रेनों का परिचालन करने के लिए तैयार हैं लेकिन राज्य सरकार ने इस योजना के साथ आगे बढ़ने की मंजूरी नहीं दी है। 

railway special train in maharashtra । महाराष्ट्र: कोंकण के लिए रेलवे विशेष गणपति ट्रेन चलाएगा- India TV Hindi Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र: कोंकण के लिए रेलवे विशेष गणपति ट्रेन चलाएगा

मुंबई. मध्य रेलवे और पश्चिमी रेलवे ने शुक्रवार को घोषणा की है कि आगामी गणेश चतुर्थी महोत्सव के मद्देनजर महाराष्ट्र में मुंबई से कोंकण तक के लिए विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। मध्य रेलवे ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि भीड़ को देखते हुए 15 अगस्त से 162 विशेष फेरों का परिचालन किया जाएगा। वहीं पश्चिमी रेलवे ने 17 अगस्त से 20 विशेष फेरों के परिचालन की बात कही है।

पढ़ें- अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

मध्य रेलवे ने विज्ञप्ति में बताया कि इन विशेष ट्रेनों की बुकिंग में ‘अतिरिक्त राशि’ देनी होगी। यात्री शनिवार से टिकट बुक कर सकते हैं। मध्य रेलवे ने कहा कि यात्रियों को यात्रा के दौरान कोविड-19 से जुड़ी सभी मानक प्रक्रियाओं का पालन करना होगा। पश्चिम रेलवे ने घोषणा की है कि 17 अगस्त से 27 अगस्त के बीच इस संबंध में 20 विशेष यात्रा सेवा दी जाएंगी।

पढ़ें- जेल में 224 कैदी मिले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को मध्य रेलवे ने एक बयान में दावा किया था कि वे महाराष्ट्र के तटीय इलाके के लिए विशेष गणपति ट्रेनों का परिचालन करने के लिए तैयार हैं लेकिन राज्य सरकार ने इस योजना के साथ आगे बढ़ने की मंजूरी नहीं दी है। हर साल लाखों लोग मुंबई से गणेश चतुर्थी के मौके पर कोंकण में अपने पैतृक स्थान जाते हैं। इस साल गणेश चतुर्थी 22 अगस्त को है। महामारी को देखते हुए राज्य सरकार ने गंतव्य स्थानों पर पहुंचने पर यात्रियों के लिए 10 दिन घर में पृथकवास रहना अनिवार्य कर दिया है।

Latest India News