1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. बिहार की जेल में 224 कैदी मिले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

बिहार की जेल में 224 कैदी मिले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

जेलर प्रमोद दास ने बताया, "इस जेल की क्षमता 600 कैदियों की है। लेकिन इस समय यहां 706 कैदी हैं। उन्होंने कहा कि जेल का लगभग प्रत्येक तीसरा कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित है जोकि चिंता का विषय है।"

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 14, 2020 16:57 IST
bihar araria jail prisoners found positive । जेल में 224 कैदी मिले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार की जेल में 224 कैदी मिले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप (Representational Image)

अररिया. बिहार की अररिया जिला कारागार में पिछले कुछ दिनों में 224 कैदियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी है। क्षमता से अधिक कैदियों वाली इस जिला जेल में कोरोना संक्रमण के सामने आए इन मामलों अधिकारियों को चिंता में डाल दिया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

अररिया के सिविल सर्जन एमपी सिंह के अनुसार कुल 224 कै​दियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी है। एमपी सिंह ने बताया कि 182 कैदियों में संक्रमण की पुष्टि की रिपोर्ट बुधवार की रात आयी है, इससे एक दिन पहले 42 अन्य कैदी संक्रमित पाये गये थे। इससे कारागार परिसर में दहशत व्याप्त है।

पढ़ें- दिल्ली में कोरोना के मामले 1.5 लाख के पार

जेलर प्रमोद दास ने बताया, "इस जेल की क्षमता 600 कैदियों की है। लेकिन इस समय यहां 706 कैदी हैं। उन्होंने कहा कि जेल का लगभग प्रत्येक तीसरा कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित है जोकि चिंता का विषय है।"

अररिया के जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सी एच ने कहा, "जेल में भीड़ कम करने के लिये हमलोग कदम उठा रहे हैं। कुछ पुरुष एवं महिला कैदियों को समस्तीपुर के पूर्णिया एवं दलसिंहसराय में भेजा जा रहा है। इससे सामाजिक मेल जोल की दूरी के नियमों का पालन करने में मदद मिलेगी।"

पढ़ें- राजस्थान विधानसभा में बदली गयी सचिन पायलट की सीट

बिहार के उत्तर पूर्व इलाके में स्थित अररिया जिले में बृहस्पतिवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के 1549 मामले सामने आ चुके हैं और इनमें से नौ मरीजों की मौत हो चुकी है। फिलहाल 784 मरीजों का इलाज चल रहा है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल संक्रमितों की संख्या 94,459 हो गयी है जिसमें 484 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में वायरस से स्वस्थ होने की दर 66.17 प्रतिशत है। (भाषा)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। बिहार की जेल में 224 कैदी मिले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment
X