A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुलाम नबी आजाद ने अमित शाह से की मुलाकात, बोले- गृह मंत्री ने मुझे भरोसा दिया कि...

गुलाम नबी आजाद ने अमित शाह से की मुलाकात, बोले- गृह मंत्री ने मुझे भरोसा दिया कि...

गुलाम नबी आजाद और अमित शाह की ये मुलाकात ऐसे वक्त पर हुई, जब जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराए जाने की चर्चा है। आजाद ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में भूमि बेदखली के मुद्दों के संबंध में गृह मंत्री से मुलाकात की।

amit shah ghulam nabi azad- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अमित शाह और गुलाम नबी आजाद

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के नेता गुलाम नबी आजाद से अमित शाह से मुलाकात की है। ये मुलाकात ऐसे वक्त पर हुई, जब जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में विधानसभा चुनाव कराए जाने की चर्चा है। हालांकि, गुलाम नबी आजाद ने बताया कि उन्होंने अमित शाह से जम्मू-कश्मीर में भूमि बेदखली के मुद्दों को लेकर मुलाकात की है।

गुलाम नबी आजाद ने क्या कहा?
आजाद ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में भूमि बेदखली के मुद्दों के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। उन्हें आम लोगों के बीच व्याप्त अशांति और अनिश्चितता के बारे में अवगत कराया, जो उन संपत्तियों को खाली करने के लिए मजबूर हैं, जिन्हें अन्यथा क्रमिक शासनों द्वारा मान्यता प्राप्त है। उन्होंने कहा कि अमित शाह ने उन्हें आश्वासन दिया है कि मकान बनाने वाले छोटे भूमि धारकों को छुआ नहीं जाएगा।

नया भूमि अनुदान नियम-2022 लागू
आपको बता दें कि, हाल ही में जम्मू-कश्मीर में नया भूमि अनुदान नियम-2022 लागू किया गया है। इसके अनुसार आवासीय पट्टेदारों को छोड़कर सभी मौजूदा पट्टेदारों को वो जमीन वापस सरकार को सौंपनी होगी जो पट्टे पर ली गई थी। अगर कोई ऐसा नहीं करता तो उसे बेदखल कर दिया जाएगा। इस फैसले को लेकर घाटी में जोरदार विरोध हो रहा है।

Latest India News