A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एडवोकेट गौरी को मद्रास HC का जज बनाने पर हंगामा, इस्लाम को कहा था हरा आतंक, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

एडवोकेट गौरी को मद्रास HC का जज बनाने पर हंगामा, इस्लाम को कहा था हरा आतंक, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

एडवोकेट लक्ष्मण चंद्रा विक्टोरिया गौरी को मद्रास हाईकोर्ट का जज बनाने पर हंगामा जारी है। एक तरफ वकील ये कहकर उनका विरोध कर रहे हैं कि गौरी बीजेपी नेता हैं और उन्होंने विवादित बयान दिए हैं, वहीं सीनियर एडवोकेट राजू रामचंद्रन ने गौरी की नियुक्ति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी।

Supreme Court- India TV Hindi Image Source : FILE सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली: एडवोकेट लक्ष्मण चंद्रा विक्टोरिया गौरी को मद्रास हाईकोर्ट का जज बनाने पर उनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। ये याचिका सीनियर एडवोकेट राजू रामचंद्रन ने दायर की, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई शुरू कर दी है। दरअसल  CJI चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच ने पहले इस मामले की सुनवाई 10 फरवरी को करने के लिए कहा था लेकिन बाद में वह आज ही सुनवाई करने के लिए मान गई। बता दें कि एडवोकेट लक्ष्मण चंद्रा विक्टोरिया गौरी अपने उस बयान की वजह से काफी विवादों में रही हैं, जिसमें उन्होंने इस्लाम को हरा आतंक और ईसाई को सफेद आतंक बताया था।

कब हुई गौरी की नियुक्ति?

मद्रास हाईकोर्ट के जज के तौर पर गौरी की नियुक्ति सोमवार को सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की ओर से की गई थी। लेकिन कॉलेजियम द्वारा जैसे ही राष्ट्रपति के पास गौरी के नाम की सिफारिश भेजी गई, उससे पहले मद्रास हाईकोर्ट के वकीलों ने उनका विरोध शुरू कर दिया। इन वकीलों का कहना था कि गौरी भाजपा महिला मोर्चा की महासचिव हैं और उन्हें अगर जज बनाया जाता है तो इससे न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर असर होगा। इसके अलावा विरोध कर रहे वकीलों ने गौरी के विवादित बयानों का भी जिक्र किया था। 

कौन हैं गौरी?

विरोध कर रहे वकीलों का आरोप है कि गौरी को साल 2010 में बीजेपी की एक प्रेस विज्ञप्ति में महिला मोर्चा का राष्ट्रीय सचिव कहा गया था। हालांकि वर्तमान में वह बीजेपी से जुड़ी हैं या नहीं, इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। गौरी उस वक्त विवादों में आई थीं, जब उन्होंने आरएसएस को एक इंटरव्यू दिया था और इसमें उन्होंने क्रिश्चियनिटी को 'व्हाइट टेरर' कहा था। 

ये भी पढ़ें- 

तुर्की नहीं बल्कि चीन में आया था इतिहास का सबसे भयानक भूकंप, 8 लाख से ज्यादा लोगों की हुई थी मौत

डीजल, सीएनजी से नहीं अब E20 Fuel से चलेंगी गाड़ियां, Petrol से आधा आएगा खर्चा

 

 

Latest India News