A
Hindi News भारत राजनीति राज ठाकरे ने भरी रैली में खोला 17 साल पुराना 'राज', जब छोड़ी थी शिवसेना, बताया उस दिन क्या हुआ था?

राज ठाकरे ने भरी रैली में खोला 17 साल पुराना 'राज', जब छोड़ी थी शिवसेना, बताया उस दिन क्या हुआ था?

मुंबई के शिवाजी पार्क की रैली में गुड़ी पड़वा के मौके पर 17 साल से छिपे राज को राज ठाकरे ने सबके सामने रख दिया।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे- India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे

मुंबई में गुड़ी पड़वा और हिंदू नव वर्ष के अवसर पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने मुंबई के दादर स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज पार्क में एक विशाल रैली को संबोधित किया। राज ने इस मौके पर कई मुद्दों पर बात की। लेकिन इस दौरान उस दिन की भी बात की जब उन्होंने शिवसेना छोड़ने का फैसला किया था। राज ठाकरे ने बताया कि 17 साल पहले उनके, उद्धव और बाला साहेब के बीच क्या बातचीत हुई थी जिसके बाद उन्होंने मातोश्री को छोड़ने का फैसला किया था।

राज ने बताया कि उन्हें अपनी सेना क्यों बनानी पड़ी?
मुंबई के शिवाजी पार्क की रैली में गुड़ी पड़वा के मौके पर 17 साल से छिपे राज को राज ठाकरे ने सबके सामने रख दिया। उन्होंने बताया कि आखिर उन्हें मातोश्री छोड़कर अपनी सेना क्यों बनानी पड़ी। राज ठाकरे ने कहा, "एक दिन मैं उद्धव के पास गया और बोला कि चल मुझे तुझसे बात करनी है। उसे मैं ओबेरॉय होटल लेकर गया और सामने बिठाया और पूछा कि तुझे क्या चाहिए। तुझे शिवसेना प्रमुख बनना है बन... तुझे सत्ता आने पर सीएम बनना है बन... बस मुझे बता कि मेरा पार्टी में काम क्या है? मैं बस प्रचार में जाऊं, ये नहीं चलेगा। उद्धव ने कहा मुझे कुछ नहीं चाहिए।"

"ये सब सिर्फ इसलिए हुआ कि मैं पार्टी से निकल जाऊं"
राज ठाकरे ने आगे बताया, "फिर मैं बालासाहेब के पास गया, उनको सबकुछ बताया। बालासाहेब बोले उद्धव को बुलाओ, वे 5 मिनट तक इंतजार करते रहे। लेकिन बाद में पता चला कि उद्धव घर से बाहर निकल चुके थे। ये सब सिर्फ इसलिए हुआ कि मैं पार्टी से निकल जाऊं। नारायण राणे भी पार्टी नहीं छोड़ना चाहते थे। उस समय से जो चल रहा था, उसका नतीजा आज सामने है।" 

ये भी पढ़ें-

राज ठाकरे ने उद्धव और शिंदे दोनों पर किया हमला, मंच से किसे कहा 'अलीबाबा'?

प्रयागराज शूटआउट: साजिश में शामिल थे पुलिसकर्मी! STF ने ट्रेस किए कॉल
 

Latest India News