A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ: अलाया अपार्टमेंट के मलबे से एक और महिला का शव मिला, अब इतनी हो गई मृतकों की संख्या

लखनऊ: अलाया अपार्टमेंट के मलबे से एक और महिला का शव मिला, अब इतनी हो गई मृतकों की संख्या

लखनऊ के अलाया अपार्टमेंट हादसे में एक और महिला का शव मिलने के बाद मृतकों की संख्या 3 हो गई है। गौरतलब है कि इस हादसे में समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर की पत्नी उजमा हैदर और उनकी मां बेगम हैदर की मौत हो गई थी।

Alaya apartment- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE अलाया अपार्टमेंट

लखनऊ: यूपी के लखनऊ में हुए अलाया अपार्टमेंट हादसे में एक और महिला का शव बरामद किया गया है। गौरतलब है कि वजीर हसनगंज रोड पर 24 जनवरी को एक 5 फ्लोर की बिल्डिंग गिर गई थी, जिसमें कई परिवारों के दबे होने की आशंका जताई गई थी। इस हादसे में समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर की पत्नी उजमा हैदर और उनकी मां बेगम हैदर की मौत हो गई थी और उनके पिता की जान बच गई थी। ताजा मामला ये है कि अब इस मामले में मलबे में एक और महिला का शव मिला है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 3 हो गई है। 

डीएम का बयान आया सामने

DM सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि हमने 16 में से 14 लोगों को सुरक्षित निकालकर अस्पताल पहुंचाया है। अब हमारी कोशिश है कि मलबे में से जरूरी सामान निकालकर उनके मालिक को सौंप दिया जाए।

सपा नेता ने उठाए सवाल

इस मामले में सपा नेता अब्बास हैदर ने प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे राहत अभियान पर सवाल उठाए थे और कहा था कि राहत कार्यों में लापरवाही की जा रही है और विशेषज्ञों की मौजूदगी के बिना काम किया जा रहा है। उन्होंने प्रशासन पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया था और कार्रवाई की मांग की थी। हालांकि प्रशासन का कहना था कि हम राहत अभियान लगातार चला रहे हैं। मलबे में फंसे लोगों को ऑक्सीजन पहुंचाने का इंतजाम किया गया है। 

किसने बनाया अलाया अपार्टमेंट?

अलाया अपार्टमेंट जिस जमीन पर बना, वह सपा सरकार के पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के बेटे व भतीजे की जमीन थी। अपार्टमेंट बनाने का काम बिल्डर याजदान को मिला था। इसके बाद दोनों में फ्लैट बंटे थे। 

ये भी पढ़ें-

बिहार: गणतंत्र दिवस के मौके पर पूर्णिया में फहराया गया पाकिस्तान का झंडा, मचा हड़कंप

मुलायम सिंह यादव समेत पद्म विभूषण पाने वाले 6 लोग कौन हैं? कुमार मंगलम बिड़ला समेत इन 9 लोगों को मिला है पद्म भूषण, जानें सभी के बारे में

Latest Uttar Pradesh News