Live TV
GO
Advertisement
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य यात्रा के दौरान बाल झड़ने की...

यात्रा के दौरान बाल झड़ने की समस्या को इन तरीकों की मदद से करें दूर

यात्रा के दौरान बालों के झड़ने की समस्या को दूर करने के लिए कुछ तरीकों की मदद ली जा सकती है।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 20 Feb 2019, 8:01:14 IST

आजकल सभी को बाल झड़ने की समस्या रहती है। इस समस्या को दूर करने के लिए लोग अलग-अलग तरीके अपनाते हैं। इन तरीकों को आप घर पर होने के दौरान को अपना सकते हैं लेकिन अगर आप घर से बाहर या यात्रा पर गए हुए हैं तो इस दौरान बालों की देखभाल करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। जिसकी वजह से कई बार बाल झड़ने की समस्या बढ़ भी जाती हैं। अगर आप यात्रा पर जा रहे हैं तो कुछ आसान तरीकों की मदद लेकर उस दौरान भी बालों को झड़ने से बचाया जा सकता है। तो आइए आपको इन तरीकों के बारे में बताते हैं।

ज्यादा बार बाल ना धोएं:
जब आप यात्रा कर रहे हों तो इस बात का ध्यान रखें कि आप बालों को कम धोएं इससे बाल झड़ने की की सम्सया कम होती है। बालों को धोने से बाल अच्छे लगते हैं मगर पानी में बदलाव होने की वजह से आपके बालों को नुकसान पहुंच सकता है और बाल झड़ने की समस्या हो सकती है। इसलिए बालों को ज्यादा बार ना धोएं।

हीट स्टाइलिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल ना करें:
यात्रा के दौरान इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि आप बालों पर हीट स्टाइलिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल ना करें। जगह में बदलाव का वैसे ही आपके बालों पर प्रभाव पड़ रहा होता है उसके बाद जब आप हीट स्टाइलिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं तो यह बालों को और खराब कर देता है।

बालों को हमेशा ब्रश करें:
समय-समय पर बालों को ब्रश करना बेहद जरुरी होता है। इससे बाल उलझते नहीं हैं ना ही बाल झड़ने की समस्या होती है। इसलिए समय-समय पर बालों के ब्रश करते रहें।

हमेशा साथ में हेयर पिन और क्लिप साथ रखें:
यात्रा के दौरान खुले बालों को संभालना मुश्किल हो जाता है। इसलिए अपने साथ हेयर पिन, क्लिप साथ रखें। ताकि बिना बालों की परेशानी के आप एंजॉय कर सकें। बंधे बालों से बाल झड़ने की समस्या भी कम होती है।

Also Read:

सेब के सिरके की मदद से दूर करें त्वचा पर काले धब्बों की समस्या

सोने से पहले करें इस खास चीज का इस्तेमाल और पाएं हमेशा के लिए डैंड्रफ और खुजली से निजात

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन