A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य पसीने की बदबू से मिनटों में पाएं छुटकारा

पसीने की बदबू से मिनटों में पाएं छुटकारा

'परफ्यूमबूथ डॉट कॉम' के संस्थापक रोहित कुमार अग्रवाल और 'द बॉडी शॉप' कंपनी की शिखा अग्रवाल (ट्रेनिंग हेड) ने गर्मियों में लगाएं जाने वाले इत्र के संबंध में ये जानकारियां दी हैं..

odor- India TV Hindi odor

नई दिल्ली:  गर्मियों में पसीने की बदबू एक आम समस्या है। ऐसे में ताजगी और महकते अहसास के लिए फूलों और सिट्रस फलों के महक वाले इत्र का इस्तेमाल आपके दिलोदिमाग को भी सुकून देगा। ये भी पढ़े:(कटहल का बीज सेहत ही नहीं खूबसूरती का छिपा है राज़)

'परफ्यूमबूथ डॉट कॉम' के संस्थापक रोहित कुमार अग्रवाल और 'द बॉडी शॉप' कंपनी की शिखा अग्रवाल (ट्रेनिंग हेड) ने गर्मियों में लगाएं जाने वाले इत्र के संबंध में ये जानकारियां दी हैं :

पुरुषों के लिए

  • नींबू, संतरा, नारंगी, चकोतरा, लेमन ग्रास और मिंट नोट्स आदि से तैयार इत्र आपको ताजगी का अहसास कराते हैं और गर्मियों के दिनों में इसकी महक के साथ आप बेहतर अनुभव कर सकते हैं। (आपकी रोमांटिक लाइफ हो गई है बोरिंग, तो अपनाएं ये उपाय)
  • एक्वैटिक (जलीय) इत्र विभिन्न मिनरल्स से भरपूर जल के गुणों से समृद्ध होते हैं। इसमें स्वच्छ और ताजगी भरी महक का समावेश होता है। इसका वर्गीकरण आमतौर पर पारंपरिक रूप से ताजे या फूलों के मिश्रण से तैयार किए गए इत्र के तौर पर किया जाता है।
  • स्पाइसी इत्र की खूशबू बहुत तेज होती है और अधिक गर्मी और उमस में इसे ज्यादा लगाना उचित नहीं होगा। इसकी खुशबू ज्यादा देर तक बरकरार रहती है और इसकी हल्की खुशबू ही पर्याप्त होती है, इसलिए इसे कम मात्रा में ही लगाएं।

महिलाओं के लिए

  • महिलाओं के लिए फूलों की खुशबू वाले या विभिन्न फलों से तैयार इत्र अच्छे होते हैं। फूलों की खूशबू वाले इत्र आपको खुशनुमा माहौल और ताजगी का अहसास कराते हैं।
  • फलों से तैयार इत्र गर्मियों में लगाने के लिए सबसे उपयुक्त माने जाते हैं, फूलों वाले इत्र के मुकाबले इनकी खुशबू हल्की और भीनी होती है, जो उमस भरे मौसम में आपके लिए बेहतर है।

अगली स्लाइड में पढ़े और

Latest Lifestyle News