A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य शनि भगवान को प्रसन्न करना हो, तो अपनाएं ये उपाय

शनि भगवान को प्रसन्न करना हो, तो अपनाएं ये उपाय

नई दिल्ली: शनि भगवान एक ऐसे देवता है। जिसमें वह प्रसन्न होते है उसके सभी कष्ट हर लेते है, लेकिन अगर वो आप से रुष्ट हो गए तो आपको सड़क में ला देगे। शास्त्रों के

शनिवार को करें ये उपाय,...- India TV Hindi शनिवार को करें ये उपाय, मिलेगी खुशहाली

नई दिल्ली: शनि भगवान एक ऐसे देवता है। जिसमें वह प्रसन्न होते है उसके सभी कष्ट हर लेते है, लेकिन अगर वो आप से रुष्ट हो गए तो आपको सड़क में ला देगे। शास्त्रों के अनुसार शनि भगवान उन भगवानों में से है जिनकी काली नजर से शिव जी तक नही बच पाए थे। जब उन्हें अपने परिवार से यानि की मां पार्वती , गणेश और कार्तिकेय से अलग रहना पड़ था। इसलिए यह जितने जल्दी क्रोधित होते है। उतने ही जल्दी प्रसन्न भी होते है, लेकिन उनको मनाना ज्यादा कठिन भी नही है। सच्चें मन से इनकी पूजा करी जाए तो आपके ऊपर उनकी कृपा बनी रहेगी।

ये भी पढ़े-  मां दुर्गा से बताएं सफलता पाने के लिए ये नियम

अगर आपकी कुंडली में वास्तु दोष या फिर साढे सती लगी हुई है तो इन उपायों से आप इससे निजात पा सकते है। शनिवार और मंगलवार हर व्यक्ति के लिए बहुत खास होते हैं, क्योंकि इन दोनों दिन पूजा अर्चना करने का विशेष लाभ मिलता है। मंगलवार का दिन हनुमानजी और मंगल देवता की विशेष पूजा का दिन है तो शनिवार शनि और बजरंगबली की आराधना का दिन है। इन उपायों को अपनाकर अपने जीवन में सुख-शांति, धन-समृद्धि ला सकते है। शनि को प्रसन्न कर आप अपने और अपने परिवार के जीवन में खुशहाली ही खुशहाली ला सकते है। जानिए शनि को प्रसन्न करने के उपायों के बारें में।

  • शनिवार को शनि भगवान को तेल और नीले कलर का फूल चढ़ाएं। इसके बाद ऊं शं शनैश्चराय नम: मंत्र का जाप करें।

ये भी पढ़े- जो शेर मां दुर्गा को अपना भोजन बनाने को आया, वह कैसे बना मां की सवारी

अगली स्लाइड में पढें शनि भगवान को प्रसन्न करने के उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News