A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर मशहूर सितार वादक पंडित देबू चौधरी का कोरोना संक्रमण के चलते हुआ निधन

मशहूर सितार वादक पंडित देबू चौधरी का कोरोना संक्रमण के चलते हुआ निधन

भारत के प्रख्यात सितारवादकों में से एक, देबू चौधरी संगीत के सेनिया घराना से थे। उन्हें पद्म भूषण और पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।

Debu Chaudhuri dies due to coronavirus - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM: ROUTES2ROOTSNGO मशहूर सितार वादक पंडित देबू चौधरी का कोविड संबंधी जटिलताओं के कारण हुआ निधन 

प्रख्यात सितारवादक पंडित देवब्रत चौधरी का कोविड-19 संबंधी जटिलताओं के कारण शनिवार को दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके बेटे प्रतीक चौधरी ने यह जानकारी दी। वह 85 वर्ष के थे। प्रतीक ने देबू चौधरी के नाम से प्रसिद्ध, अपने पिता के निधन की जानकारी अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर दी। 

उन्होंने लिखा, “मेरे पिता, सितार के दिग्गज, पंडित देबू चौधरी नहीं रहे। उन्हें कोविड के साथ ही मनोभ्रंश की जटिलताओं के साथ भर्ती कराया गया और उन्हें आज (एक मई, 2021) मध्यरात्रि के आस-पास आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था, जिसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्हें बचाया नहीं जा सका। सभी प्रयासों और प्रार्थनाओं के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।” 

अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल का 52 साल की उम्र में निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

सितारवादक के परिवार में उनके बेटे प्रतीक, बहू रूना और पोती रयाना तथा पोता अधिराज हैं। उनकी नाजुक स्थिति को लेकर संकट का एक संदेश (एसओएस) ट्विटर पर पोस्ट किया गया था। उनके प्रशंसकों के संदेश के बाद, चौधरी को गुरु तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उन्हें आईसीयू में रखा गया लेकिन उनकी स्थिति बिगड़ गई। 

भारत के प्रख्यात सितारवादकों में से एक, चौधरी संगीत के सेनिया घराना से थे। उन्हें पद्म भूषण और पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।  

Latest Lifestyle News