A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ Happy Birthday: 75 साल की उम्र में भी अमिताभ बच्चन खुद को यूं रखते है फिट

Happy Birthday: 75 साल की उम्र में भी अमिताभ बच्चन खुद को यूं रखते है फिट

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने उम्र की डायमंड जुबली पूरी कर ली है। 11 अक्टूबर को बच्चन साहब 75 के हो गये। मगर, उनकी काम करने की क्षमता देखकर लगता नहीं कि उम्र के किसी पड़ाव का अमिताभ बच्चन पर कोई असर हुआ है। जानिए आखिर इसके पीछे क्या राज़ क्या है...

amitabh- India TV Hindi amitabh

हेल्थ डेस्क: अमिताभ बच्चन आज 75 साल के हो गए हैं। सदी के महानायक ने उम्र की डायमंड जुबली पूरी कर ली है, लेकिन उके काम करने को लेकर इतनी क्षमता देखकर लगता है कि बढ़ती उम्र का बिग बी पर कोई भी असर नहीं है।

बिग बी इतने ज्यादा एक्टिव और फिट बॉडी है कि आज की जनरेशन को भी पीछे छोड़ दिया है। जिसके कारण वह सभी के लिए प्रेरणा बने हुए है। चाहें फिर वह युवा हो या फिर बुजुर्ग। एक और जहां उनके साथ काम करने वाले एक्ट्रेस और एक्टर्स रिटायरमेंट की जिंदगी जी रहे है। वही बिग बी बड़े और छोटे पर्टे पर अब भी एक्टिव है।

बिग बी खुद की फि़टनेस बनाएं रखने के लिए अपने खानपान और एक्सरसाइज पर पूरा ध्यान देते है। जिसके बारें में उन्होंने कई मैगजीन में जिक्र किया है। इसी के आधार पर हम आपको बताते है कि बिग बी कि दिन की शुरुआत के साथ-साथ रात तक वह क्या खाते है। जिसे वह इस उम्र के पड़ाव में भी इतना ज्यादा फिट और एक्टिव है।

सुबह की शुरुआत
वे रोज सुबह एक कप आंवला का रस और दो गिलास पानी पीते है। आंवले के रस से हाइजेशन इम्प्रूव होता है। जिससे चेहरे में चमक बनी रहती है।

अंकुरित अनाज
बिग बी रोजाना अंकुरित अनाज लेना नहीं भूलते है। जो कई अनाज से मिलकर बनी होती है। इसमें कम कैलोरी होती है। जो कि वजन को कंट्रोल करने में मदद करता है।

ब्रेकफास्ट
अमिताभ बच्चन नाश्ते में इडली-सांभर लेते है। जिसमें कार्बोहाइड्रेट होता है। जो कि शरीर को एनर्जी देता है। इसके साथ दूध लेना पसंद करते है। जो कि शरीर को मजबूत बनाता है।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े क्या लेते है लंच और डिनर में

Latest Lifestyle News