A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा गर्मियों में खीरा-बूंदी का नहीं बनाइए 5 मिनट वाला ये मिंट रायता, खाने के स्वाद को कर देगा दोगुना

गर्मियों में खीरा-बूंदी का नहीं बनाइए 5 मिनट वाला ये मिंट रायता, खाने के स्वाद को कर देगा दोगुना

खीरा, लौकी और बूंदी सभी का रायता आपने खूब खाया होगा। अगर आप अब सोच रहे हैं कि रायता बस इन्हीं चीजों से बनता है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। आज हम आपको पुदीने का रायता बनाने का आसान तरीका बताते हैं।

Mint Raita - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/PARTNERS.IN.TASTE Mint Raita - मिंट रायता

खीरा, लौकी और बूंदी सभी का रायता आपने खूब खाया होगा। अगर आप अब सोच रहे हैं कि रायता बस इन्हीं चीजों से बनता है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। आज हम आपको पुदीने का रायता बनाने का आसान तरीका बताते हैं। इस रायते को मिंट रायता भी कहते हैं। खास बात है कि इसे बनाने में आपको सिर्फ 5 मिनट लगेंगे। गर्मी में ये रायता आपको ताजगी देगा, साथ ही आपको कुछ अलग फ्लेवर भी खाने को मिलेगा। जानिए मिंट रायता को कैसे बनाते हैं।

इस आसान तरीके से घर पर बनाइए ये आलू खस्ता, देखने और स्वाद दोनों में है लजीज

मिंट रायता बनाने के लिए जरूरी चीजें
दही
पुदीना
हरी मिर्च
नमक

घर पर बनाकर खाइए मूंग दाल के ये करारे चिप्स, बाजार से ज्यादा लगेंगे स्वादिष्ट और सेहत के लिए हेल्दी भी

बनाने की विधि- सबसे पहले जितने लोगों के लिए आपको रायता बनाना हो उतना दही ले लें। अब दही को बर्तन में निकालकर उसे अच्छे से फेट लें। फेटने के बाद दही को अलग रख दें। अब पुदीना की पत्तियों को अच्छी तरह से साफ करें। अब मिक्सी के जार में पुदीने की कम से कम 5 से 10 पत्तियां लें और उसमें हरी मिर्च डाल दें। यहां पर हमने दो हरी मिर्च ली हैं। आपको मिर्च कितना डालनी है उसी अनुसार मिर्च को जार में डालें। अब पुदीना और हरी मिर्च को पीस लें।

अब फिटे हुए दही में पुदीने और मिर्चे के इस पेस्ट को मिला लें। इसमें स्वादानुसार नमक डालें। आपका पुदीने का रायता एकदम तैयार है। ये रायता बाकी सभी रायतों से स्वाद में अलग और टेस्टी भी होगा। 

 

 

 

 

Latest Lifestyle News