A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र भौम प्रदोष 2018 : राशिनुसार ऐसे करें भगवान शिव की पूजा, होगी हर मुराद पूरी

भौम प्रदोष 2018 : राशिनुसार ऐसे करें भगवान शिव की पूजा, होगी हर मुराद पूरी

प्रदोष काल सूर्यास्त के तुरंत बाद के समय, यानी रात्रि के प्रथम प्रहर को कहते हैं और कल के दिन त्रयोदशी तिथि के समय प्रदोष काल नहीं होगा। अतः प्रदोष व्रत आज ही के दिन किया जायेगा। आपको

Pradosh vrat

धनु राशि
अगर आपको आर्थिक रूप से अपनी मेहनत का उचित फल नहीं मिल पा रहा है तो उसमें सुधार लाने के लिये आज के दिन आपको मंगल के मंत्र का जाप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है-
ऊँ मंगलाय नमः'। आज के दिन आपको इस मंत्र का 51 बार जाप करना चाहिए। इस मंत्र का जाप करने से आपको आर्थिक रूप से अपनी मेहनत का उचित फल जरूर प्राप्त होगा।

मकर राशि
अगर आप अपने भाईयों से अपने संबंधों को बेहतर करना चाहते हैं, उनका सहयोग अपनी जिंदगी में बनाये रखना चाहते हैं तो आज के दिन आपको हनुमानजी को गुड़ और चने का भोग लगाना चाहिए। भोग लगाने के बाद उस गुड़ और चने को गाय को खिला दीजिये। आज के दिन ऐसा करने से भाईयों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे।

कुंभ राशि
अगर आप अपनी नौकरी को लेकर परेशान हैं, आपको कोई अच्छी ज़ॉब नहीं मिल पा रही है तो आज के दिन आपको 900 ग्राम मसूर की दाल लेनी चाहिए और हनुमान जी के मन्दिर में दान करनी चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपको जल्द ही एक अच्छी सी जॉब मिलेगी।

मीन राशि
अगर आप अपने घर में या कारोबार में धन की बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो आज के दिन आपको मंगल के इस मंत्र का जाप करना चाहिए। मंत्र है- 'ॐ धन प्रदाय नमः।' आज के दिन इस मंत्र का 11 बार जाप करें और जाप करने के बाद हनुमान जी को लाल पुष्प अर्पित करें। आज के दिन ऐसा करने से आपके घर और कारोबार में धन बढ़ोतरी ही बढ़ोतरी होगी।

Latest Lifestyle News