A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र नीति सार ग्रंथ के अनुसार कभी न करें इन लोगों में शक वरना होगा नुकसान

नीति सार ग्रंथ के अनुसार कभी न करें इन लोगों में शक वरना होगा नुकसान

नई दिल्ली: माना जाता है कि व्यक्ति जो सोचता है वो वैसे ही काम करता है। कभी-कभी हम कुछ ऐसे निर्णय कर लेते है जिसके कारण हमें बाद में पछतावा होता है। नीतिसार ग्रंथ में इस

कभी भी उन पर शक नही करना चाहिए। हमें जो भी फल मिलता वो हमारी सोच और मेहनत के अनुसार मिलता है। इसलिए आस्था बनाए रखने से शुभ फल मिलता है।

डॉक्टर
डॉक्टर जिसे दूसरा भगवान माना जाता है। क्योंकि वही होते है जिनके पास हर इलाज की दवा होती है। चाहे जितना भी गंभीर समस्या हो कभी भी अपना भरोसा उनसे नही उठाना चाहिए। कभी-कभी होता है कि दूसरों के कहने पर हम उन पर शक करने लगते है। जो नीतिसार के अनुसार सही नही माना गया है। अगर आपने उन पर शक किया तो इसका नकारात्मक प्रभाव उनके इलाज पर पड़ सकता है। जिससे आपका ही नुकसान होगा।

गुरु
जीवन में जितनी भी हमें सफलता मिलती उसके पीछें सबसे पहला हाथ एक अध्यापक यानी कि गुरु का होता है। यह एक ऐसा व्यक्ति होता है जो हमें सही और गलत का रास्ता बताता है कि क्या चीज या फिर कौन सा रास्ता हमारे लिेए सही है और कौन सा गलत।

हमें इनकी दी हुई बातों और शिक्षा पर पूरा विश्वास होना चाहिए। जीवन में चाहें जितने बडी कठिनाई क्यों न आए। अपने गुरू की बातों को हमेशा याद रख उनका पालन करना चाहिए। अगर हमने उनकी शिक्षा पर शक किया या फिर पालन न किया तो हमें ही इसका बुरा फल मिलेगा।

ये भी पढ़े- धन-समृद्धि चाहिए, तो घर लाए लकड़ी की बांसुरी

अगली स्लाइड में पढ़ें कि और किन पर हमें शक नही करना चाहिए

Latest Lifestyle News