A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र नीति सार ग्रंथ के अनुसार कभी न करें इन लोगों में शक वरना होगा नुकसान

नीति सार ग्रंथ के अनुसार कभी न करें इन लोगों में शक वरना होगा नुकसान

नई दिल्ली: माना जाता है कि व्यक्ति जो सोचता है वो वैसे ही काम करता है। कभी-कभी हम कुछ ऐसे निर्णय कर लेते है जिसके कारण हमें बाद में पछतावा होता है। नीतिसार ग्रंथ में इस


मंत्र
हिंदू धर्म में मंत्रों का बहुत अधिक महत्व है। इन मंत्रों के माध्यम से ही हम देवी-देवताओं को प्रसन्न कर अपनी मनोकामनाएं पूर्ण करते है। हमारें घर में चाहे जितना भी बडी समस्या हो इन मंत्रों का जाप करके ही उससे निदान पाते है। अगर अपने किसी समस्या से ग्रस्त है तो आपने किसी परिचित या घर वालों के कहने पर किसी मंत्र का जाप बिना भरोसा कर रहे है तो आपको नही करना चाहिए।

इससे आपका ही नुकसान होगा। जिसका फल आपको उल्टा मिलेगा। इसलिे जब भी मंत्र करें तो पूरे भरोसे के साथ करें जिससे आपको इसका शुभ फल मिले ना कि अशुभ फल।

ज्योतिषी
ज्योतिष वह व्यक्ति होता है जो हमारी कुंडली या फिर घर में दोष देखकर हमारी समस्याओं का निदान करता है। ज्योतिषी वही व्यक्ति बनता है जो कि शास्त्रों का ज्ञाता होता है। इसलिए इस पर पूर्ण भरोसा रखना चाहिए। अगर आपने किसी के कहने पर इन पर भरोसा न किया तो इस पर आपका ही नुकसान है, क्योंकि जब वह किसी समस्या का हल निकलता है तो उसका उपाय आपको ही करना होता है।

अगर आपने वह उपाय सच्चें मन या भरोसा से न किया तो इसमें आपको फल खराब मिलेगा। हमारी सोच के अनुसार ही हमें अपने जीवन में फल मिलते है।

ये भी पढ़े- गलत दिशा में आईना लगाना हो सकता है खतरनाक, जानिए

Latest Lifestyle News