A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र के साथ रवियोग, शुभ प्रभाव के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र के साथ रवियोग, शुभ प्रभाव के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

आज अधिक ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है। आज पूरा दिन पार करके कल शाम 07:45 तक सारे काम सिद्ध करने वाला रवि योग रहेगा। साथ ही आज रात 10:44 तक खुशी प्रदान करने वाला हर्षण योग और शाम 07:55 तक पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। जानिए राशिनुसार क्या उपाय करना होगा शुभ..

Purva Phalguni nakshatra on 23 may 2018

सिंह राशि
अपने जीवन में हर काम की बेहतरी के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये आज के दिन आपको ढाक या पलाश के वृक्ष की उपासना करनी चाहिए। अगर आस- पास कहीं वृक्ष उपलब्ध हो तो उसकी जड़ में जल भी डालना चाहिए। साथ ही इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप आज के दिन ढाक या पलाश के वृक्ष को किसी प्रकार की क्षति न पहुंचाएं और उससे संबंधित चीज़ों का उपयोग करने से बचें। इससे आपको शुभ फल मिलेंगे, लेकिन अगर आपको आस-पास कहीं ढाक या पलाश का वृक्ष न मिले तो आप वृक्ष की फोटो डाउनलोड करके उसको अपने पास संजोकर रखें और प्रणाम करें। फिलहाल हम आपको टी.वी स्क्रीन पर भी ढाक के पेड़ की तस्वीर दिखा रहे हैं, आप वहीं से अपनी जगह पर बैठे हुए पेड़ को प्रणाम करके पुण्य कमा सकते हैं।

कन्या राशि
अगर आपके घर में पैसों का आवागमन कुछ समय से कम हो गया है, तो अपने घर-परिवार में पैसों का आवागमन फिर से बढ़ाने के लिये आज के दिन माता महालक्ष्मी की उपासना करें और उनके मंत्र का जाप करें। माता महालक्ष्मी का मंत्र इस प्रकार है- ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः  आज के दिन इस मंत्र का जाप करने से माता की कृपा से आपके घर में फिर से पैसों का आवागमन होने लगेगा, लेकिन अगर आपको यह मंत्र बोलने में दिक्कत आये तो आप केवल “श्रीं ह्रीं श्रीं’ मंत्र का जाप भी कर सकते हैं। क्योंकि लक्ष्मी का एकाक्षरी मंत्र तो “श्रीं” ही है।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News