A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP: स्कूल नहीं जाने पर पिता ने डांटा, तो 9वीं के छात्र ने फंदा लगाकर दी जान

MP: स्कूल नहीं जाने पर पिता ने डांटा, तो 9वीं के छात्र ने फंदा लगाकर दी जान

मृतक महेंद्र सिंह शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सकरा में कक्षा 9वीं का छात्र था। वह स्कूल जाने में निरंतर लापरवाही बरत रहा था जिस पर नाराज होकर पिता ने उसे डांट दिया।

स्कूल जाने में...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO स्कूल जाने में लापरवाही बरत रहा था छात्र (प्रतिकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले  के ग्राम जमुड़ी में एक 16 साल के लड़के ने पिता द्वारा स्कूल जाने को लेकर डांटने पर नाराज होकर फांसी लगा ली। घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था। मां खेत में काम करने गई थी और छोटे भाई-बहन आस-पड़ोस में थे तभी लड़के ने यह कदम उठाया। मृतक के पिता द्वारा कोतवाली थाना में सूचना दिए जाने पर पुलिस द्वारा जांच कार्यवाही की जा रही है।

साड़ी से गर्दन में फंदा बनाया
घटना कोतवाली थाना अनूपपुर से 8 किलोमीटर दूर स्थित जमुड़ी गांव के घोघरा टोला की है। यहां रहने वाले फूल सिंह गोड़ का 16 वर्षीय पुत्र महेंद्र सिंह सुबह पिता द्वारा स्कूल जाने की बात को लेकर डांट दिए जाने से नाराज हो गया। जब घर में कोई मौजूद नहीं था तो मौका पाते ही उसने घर के अंदर मलगा में साड़ी से फंदा बना लिया और झूल गया जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

घटना के बारे में पता चलते ही मोहल्ला वाले घर के बाहर इकट्ठा हो गए। उन्होंने लड़के के पिता और पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद सहायक उपनिरीक्षक संतोष वर्मा,उप निरीक्षक अजय सिंह टेकाम पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने मृतक के शव का पंचनामा कर मां-पिता एवं अन्य गवाहों के बयान दर्ज किए। मृतक के शव को शव वाहन से भेज कर जिला चिकित्सालय अनूपपुर में ड्यूटी डॉक्टर से परीक्षण कराने बाद अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंपा गया।

स्कूल जाने में लापरवाही बरत रहा था महेंद्र सिंह
मृतक महेंद्र सिंह शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सकरा में कक्षा 9वीं का छात्र था। वह स्कूल जाने में निरंतर लापरवाही बरत रहा था जिस पर नाराज होकर पिता ने उसे डांट दिया। इससेआहत होकर लड़के ने ऐसा आत्मघाती फैसला लिया।

(रिपोर्ट- विशाल खण्डेलवाल

यह भी पढ़ें-