A
Hindi News मध्य-प्रदेश पत्नी को देना था मेंटेनेंस चार्ज, 2 बोरी चिल्लर लेकर थाने पहुंच गया पति, गिनने में पुलिस के छूटे पसीने; VIDEO वायरल

पत्नी को देना था मेंटेनेंस चार्ज, 2 बोरी चिल्लर लेकर थाने पहुंच गया पति, गिनने में पुलिस के छूटे पसीने; VIDEO वायरल

मिष्ठान भंडार के संचालक बलदेव अग्रवाल का पत्नी से विवाद चल रहा था और मामला फैमिली कोर्ट में चल रहा है। फैमिली कोर्ट ने मिष्ठान भंडार संचालक को पत्नी को मेंटेनेंस चार्ज के रूप में 5 हजार रुपये हर महीने देने का आदेश दिया। लेकिन पिछले आठ महीने से उसने पत्नी को मेंटेनेंस चार्ज नहीं दिया।

coins- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस को घंटों की मशक्कत कर चिल्लर को गिनना पड़ा

ग्वालियर शहर के कोतवाली थाने में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। कोतवाली इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति को फैमिली कोर्ट ने पत्नी को मेंटेनेंस चार्ज देने का आदेश दिया था। लेकिन वह इसमें आनाकानी करने लगा और पिछले आठ महीने से उसने मेंटेनेंस चार्ज पत्नी को नहीं दिया था। ऐसे में जब पुलिस ने पति पर मेंटेनेंस चार्ज देने दवाब बनाया तो वह व्यक्ति अपने साथ दो बोरी में चिल्लर लेकर थाने पहुंच गया। वहीं, जब पुलिसकर्मियों ने चिल्लर गिनना शुरू किया तो उनका पसीना निकल गया।

जब बोरों में चिल्लर भरकर थाने पहुंचा शख्स
बता दें कि शहर के एक मिष्ठान भंडार के संचालक बलदेव अग्रवाल का पत्नी से विवाद चल रहा था और मामला फैमिली कोर्ट में चल रहा है। फैमिली कोर्ट ने मिष्ठान भंडार संचालक को पत्नी को मेंटेनेंस चार्ज के रूप में 5 हजार रुपये हर महीने देने का आदेश दिया। लेकिन पिछले 8 महीने से उसने मेंटेनेंस चार्ज नहीं दिया ऐसे में उसकी पत्नी ने कोर्ट में शिकायत की। कोर्ट ने पुलिस को मिष्ठान भंडार संचालक से मेंटेनेंस चार्ज जमा कराने के निर्देश दिए। पुलिस ने जब उसे मेंटेनेंस चार्ज जमा करने के लिए कहा तो मिष्ठान भंडार का संचालक दो बोरियों में 20 हजार रुपये की चिल्लर व दस हजार रुपये अलग से नगदी लेकर थाने पहुंच गया और बोरियों को पुलिस को थमा दिया। ऐसे में पुलिस को घंटों की मशक्कत कर चिल्लर को गिनना पड़ा जिससे पुलिस के भी पसीने छूट गए।

जयपुर में भी हुआ ऐसा
इससे पहले पिछले महीने राजस्थान के जयपुर से ऐसा ही एक मामला सामने आया था जहां पत्नी को गुजारा भत्ता देने के लिए एक व्यक्ति 55 हजार रुपये के सिक्के लेकर कोर्ट पहुंच गया था। सिक्कों को देखकर वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया। जब पत्नी ने इसका विरोध किया तो पति ने कहा कि यह भारतीय कानूनी मुद्रा है और इसलिए इसे स्वीकार किया जाना चाहिए। इस पर कोर्ट ने पति को अगली तारीख पर सिक्के गिनवाने का आदेश दिया था। पति को एक-एक हजार रुपए का बैग बनाकर पत्नी को देने का निर्देश दिया था।  

(रिपोर्ट- भूपेन्द्र भदौरिया)