A
Hindi News मध्य-प्रदेश Madhya Pradesh News: पिंजरे में बंद तोते को ED के रूप में दिखाकर फंसे कांग्रेस नेता, वन विभाग को शिकायत

Madhya Pradesh News: पिंजरे में बंद तोते को ED के रूप में दिखाकर फंसे कांग्रेस नेता, वन विभाग को शिकायत

"पीपुल फॉर एनिमल्स" की इंदौर इकाई की अध्यक्ष प्रियांशु जैन ने बताया कि उन्होंने स्थानीय कांग्रेस नेताओं के इस प्रदर्शन को लेकर वन विभाग से शिकायत की है क्योंकि तोते को पिंजरे में कैद रखकर उसका इस तरह उपयोग करना वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत अपराध है।

Congress Leaders Protest- India TV Hindi Image Source : TWITTER Congress Leaders Protest

Highlights

  • कांग्रेस नेताओं ने तोते का साथ किया था अनूठा प्रदर्शन
  • ED को बताया था बीजेपी का तोता
  • तख्ती पर लिखा था- 'मैं भाजपा का तोता हूँ ईडी'

Madhya Pradesh News: इंदौर में पिंजरे में बंद तोते के साथ किए गए प्रदर्शन को लेकर एक पशु हितैषी संगठन ने मंगलवार को स्थानीय कांग्रेस नेताओं के खिलाफ वन विभाग से शिकायत की। संगठन का आरोप है कि सियासी प्रदर्शनकारियों ने तोते को पिंजरे में बंद करके वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 का खुलेआम उल्लंघन किया। चश्मदीदों ने बताया कि यह विवादास्पद प्रदर्शन नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पूछताछ के लिए तलब किए जाने के विरोध में सोमवार को पार्टी के शहर कार्यालय के सामने किया गया था।

तख्ती पर लिखा था- 'मैं भाजपा का तोता हूँ ईडी'
चश्मदीदों के मुताबिक कांग्रेस के प्रदर्शनकारियों ने पिंजरे में बंद तोते के साथ खड़े होने के दौरान एक तख्ती थाम रखी थी जिस पर लिखा था-"मैं भाजपा का तोता हूँ : ईडी।’’ "पीपुल फॉर एनिमल्स" की इंदौर इकाई की अध्यक्ष प्रियांशु जैन ने बताया कि उन्होंने स्थानीय कांग्रेस नेताओं के इस प्रदर्शन को लेकर वन विभाग से शिकायत की है क्योंकि तोते को पिंजरे में कैद रखकर उसका इस तरह उपयोग करना वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत अपराध है। जैन ने कहा, "वन विभाग को सियासी प्रदर्शन में इस्तेमाल तोते का पता लगाना चाहिए और उसे पिंजरे की कैद से आजाद कराना चाहिए। प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी होनी चाहिए।"

इंदौर रेंज के मुख्य वन संरक्षक (CCF) एचएस मोहंता ने कहा कि इस शिकायत पर जांच के बाद उचित कदम उठाया जाएगा।