A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP: खिचड़ी में थी मरी हुई छिपकली, वेद पाठशाला के बच्चों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

MP: खिचड़ी में थी मरी हुई छिपकली, वेद पाठशाला के बच्चों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

कटनी जिले के रंगनाथ थाना अंतर्गत रंगनाथ मंदिर पर चल रहे श्री गरुड़ध्वज वेद पाठशाला में बच्चों को सुबह नाश्ता दिया गया। नाश्ते में उन्हें खिचड़ी परोसी गई जिसमें छिपकली होने से बच्चों में हड़कंप मच गया।

children- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अस्पताल में भर्ती बच्चे

कटनी: अक्सर यह खबरें आती हैं कि मिड-डे मील यानी मध्याह्न भोजन में छिपकली गिरने से भोजन खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। इस संबंध में लगातार निर्देश भी दिए जाते हैं लेकिन, इसके बावजूद ऐसी घटनाएं रुक नहीं रही हैं। ऐसी ही एक मामला मध्य प्रदेश के कटनी जिले की वेद पाठशाला से सामने आया है। यहां वेद पुराण की पढ़ाई करने वाले छात्रों के खाने में छिपकली निकली। जिसके बाद 13 छात्र उल्टी और सिर दर्द की समस्या के चलते जिला अस्पताल में भर्ती किए गए हैं। बता दें कि इस वेद पाठशाला में जिले के अलावा बाहर से भी आकर भी बहुत से बच्चे पढ़ाई करते हैं।

खिचड़ी में छिपकली मिलने से मचा हड़कंप
दरअसल, कटनी जिले के रंगनाथ थाना अंतर्गत रंगनाथ मंदिर पर चल रहे श्री गरुड़ध्वज वेद पाठशाला में बच्चों को सुबह नाश्ता दिया गया। नाश्ते में उन्हें खिचड़ी परोसी गई जिसमें छिपकली होने से बच्चों में हड़कंप मच गया। जिन 13 बच्चों ने खिचड़ी का सेवन किया था, उन सभी को सिर दर्द और उल्टी होने लगी। जिसके बाद आनन-फानन में मंदिर के लोगों के द्वारा बच्चों को कटनी जिला अस्पताल लाया गया। यहां डॉक्टरों के द्वारा बच्चों को भर्ती करके उनका उपचार किया जा रहा है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस
हालांकि अस्पताल में सभी छात्र खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। वहीं पुलिस भी इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

(रिपोर्ट- यश खरे)

यह भी पढ़ें-