A
Hindi News मध्य-प्रदेश सपा प्रत्याशी की 'किडनैपिंग' की खबर से मचा हड़कंप, जब मिले तो बोले- मैं BJP में वापस आ गया हूं

सपा प्रत्याशी की 'किडनैपिंग' की खबर से मचा हड़कंप, जब मिले तो बोले- मैं BJP में वापस आ गया हूं

मध्यप्रदेश के भिण्ड में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रविसेन जैन के अपहरण की अफवाह तेजी से फैल गई। इसके बाद परिजनों और शुभचिंतकों ने सिटी कोतवाली थाने का घेराव करना शुरू कर दिया। हालांकि बाद में पुलिस उन्हें सिटी कोतवाली लेकर पहुंची।

सपा प्रत्याशी के अपहरण की अफवाह।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA. सपा प्रत्याशी के अपहरण की अफवाह।

भिण्ड : शहर में गुरुवार देर शाम समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रविसेन जैन के अपहरण की खबर आग की तरह फैलने गई। वहीं इसकी सूचना मिलते ही शहर भर में हड़कंप मच गया। रविसेन जैन द्वारा पहले कॉल ना उठाने और बाद में मोबाइल स्विच ऑफ करने से सभी लोग सांसत में आ गए। लोगों ने रविसेन जैन के अपहरण की आशंका भी जता दी। हालांकि बाद में रविसेन जैन को पुलिस सिटी कोतवाली लेकर पहुंची जहां उन्होंने अपनी मूल पार्टी भाजपा में आने की पुष्टि की। हालांकि इस पूरी घटना के बाद सपा कार्यकर्ताओं में काफी रोष देखा जा रहा है। सपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नीरज यादव ने रविसेन जैन पर कार्यकर्ताओं और पार्टी के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया है।

दरअसल, आशंका यह भी जताई जा रही थी कि रविसेन जैन भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। जब उन्होंने नामांकन वापस नहीं लिया तो उनके ऊपर दबाव बढ़ गया। दोपहर बाद से ही समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रविसेन जैन किसी का कॉल नहीं उठा रहे थे। बाद में उन्होंने अपना मोबाइल ही स्विच ऑफ कर दिया। रविसेन जैन के कई परिजनों एवं शुभचिंतकों के जब कॉल नहीं लगे तब सोशल मीडिया पर रविसेन जैन के अपहरण होने की खबर उड़ीं। इसके बाद जैन समाज ने सिटी कोतवाली का घेराव करना शुरू कर दिया। इसके बाद सक्रिय हुई पुलिस ने तत्परता दिखाई और वह रविसेन जैन को सिटी कोतवाली लेकर पहुंची। यहां डरे सहमे रविसेन जैन ने कहा कि वह अपनी मूल पार्टी (भाजपा) में वापस आ गए हैं, जबकि उसी समय मौके पर मौजूद सपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नीरज यादव ने कह दिया कि रविसेन जैन पहले से भाजपा से मिले हुए थे और समाजवादी पार्टी के साथ इन्होंने विश्वासघात करने का काम किया है।

सपा ने बताया भाजपा का षड़यंत्र
इस मामले में जब समाजवादी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अटेर विधानसभा चुनाव प्रभारी नीरज यादव से पूरे घटनाक्रम को लेकर फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि रविसेन जैन द्वारा समाजवादी पार्टी को कमजोर करने का षड्यंत्र रचा गया था। समाजवादी प्रदेश के उपाध्यक्ष नीरज यादव ने कहा कि भिंड और अटेर में समाजवादी पार्टी जीतने की स्थिति में थी और भाजपा डर चुकी थी कि यदि समाजवादी पार्टी यहां मजबूती से लड़ेगी तो भाजपा हार जाएगी। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी द्वारा सोची समझी साजिश के तहत रविसेन जैन को समाजवादी पार्टी में शामिल कराया गया। रविसेन जैन सोची समझी रणनीति के तहत समाजवादी पार्टी में आए थे और उन्होंने पार्टी ही नहीं बल्कि भिंड के समस्त मतदाताओं के साथ धोखा करने का काम किया है। वहीं रविसेन जैन के अपहरण की अफवाह के बारे में जब पूछा तो समाजवादी पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष नीरज यादव ने कहा कि रविसेन जैन ने खुद स्वीकार किया है कि वह अपने पुराने कार्यकर्ताओं यानी कि भाजपा के लोगों के पास गए हुए थे।

(भिण्ड से प्रणिदेश की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-  

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूछा- जय-वीरू कौन थे? सामने से पब्लिक बोली- चोर थे

Madhya Pradesh Assembly Election Live: सीएम शिवराज का सतना में रोड शो, जीत के लिए भरा दम, देखें सभी अपडेट