A
Hindi News मध्य-प्रदेश पेशी के लिए कोर्ट लाए गए पॉक्सो के दो आरोपियों ने पुलिस को दिया चकमा, हुए फरार

पेशी के लिए कोर्ट लाए गए पॉक्सो के दो आरोपियों ने पुलिस को दिया चकमा, हुए फरार

मध्यप्रदेश के मंडला जिले में पेशी के लिए लाए गए दो आरोपी कोर्ट परिसर से फरार हो गए। दोनों आरोपियों को पॉक्सो एक्ट के मामले में पेशी के लिए लाया गया था। वहीं अब पुलिस की टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी हुई हैं।

कोर्ट से फरार हुए दोनों आरोपी।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कोर्ट से फरार हुए दोनों आरोपी।

मंडला: जिले के नैनपुर न्यायालय प्रांगण में दो आरोपियों के फरार होने का मामला सामने आया है। दोनों आरोपियों को मंडला जेल से कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था। वहीं दोनों आरोपियों के फरार होने की जानकारी मिलते ही कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। वहीं पुलिस प्रशानस ने हाथ-पांव फूल गए। यहां बता दें कि इसी साल मई के महीने में दोनों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। दोनों आरोपियों को जिला जेल मंडला से सरकारी पुलिस वाहन से अपर एवं सत्र न्यायालय नैनपुर में पेशी के लिए लाया गया था। इसी दौरान दोनों आरोपी कोर्ट से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। 

मई में नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म

दोनों आरोपियों में से एक की पहचान नैनपुर थाना क्षेत्र के पिंडरई चौकी के ग्राम बीजेगांव के रहने वाले बालकिशन तेकाम के रूप में हुई है, जबकि दूसरा आरोपी भी वहीं कहा है जिसका नाम नंदकिशोर सैयाम है। दोनों आरोपी नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में मंडला जेल में बंद थे। इस साल मई के महीने में दोनों युवकों ने उक्त घटना को अपने ही गांव में अंजाम दिया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पिंडरई थाने में मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की गई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार विधिक सहायता से प्राप्त इस मामले की पैरवी अधिवक्ता सुश्री आशा सिंगारे के द्वारा माननीय न्यायालय में की गई थी। 

पेशाब करने के बहाने दिया चकमा

जिला जेल में पदस्थ दो आरक्षकों द्वारा न्यायालय परिसर के पीछे पेशाब करने के लिए दोनों को ले जाया गया। इसी दौरान दोनों आरोपियों ने पुलिस को चमका दे दिया और मौके से फरार हो गए। वहीं अब पुलिस की टीमें दोनों आरोपियों का तलाश में जुट गई हैं। दोनों की तलाशी के लिए नैनपुर एवं आस-पास के ग्रामीण इलाकों में लगातार छापामार कार्रवाई की जा रही है। हालांकि खबर लिखे जाने तक पुलिस को कोई भी सफलता नहीं मिली है। पुलिस का दावा है कि फरार हुए इन अपराधियों को जल्द ही दबोच लिया जाएगा। 

अपराधियों को गिरफ्तार करने के निर्देश

मामले की गंभीरता को देखते हुए एडिशनल एसपी नैनपुर थाने पहुंचे। यहां पर उन्होंने उक्त मामले में की जा रही कार्रवाई के बारे में नैनपुर एसडीओपी अमृता दिवाकर और पुलिस थाना प्रभारी जनक सिंह रावत से जानकारी ली। पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को आदेशित किया कि जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार किया जाए। एडिशनल एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना में पुलिसकर्मियों की लापरवाही भी देखने को मिल रही है। उनकी गलती होने की वजह से घटना के दौरान मौजूद पुलिसकर्मियों को निलंबित भी कर दिया गया है।

(मंडला से अनिल जांगडे की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

ताबड़तोड़ एक्शन में मध्य प्रदेश की मोहन सरकार, अब रेत माफिया के मकान पर चलवाया बुलडोजर; VIDEO

मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव के प्रमुख सचिव बने राघवेंद्र सिंह, जानें कौन है ये तेज-तर्रार IAS अधिकारी