Monday, April 29, 2024
Advertisement

ताबड़तोड़ एक्शन में मध्य प्रदेश की मोहन सरकार, अब रेत माफिया के मकान पर चलवाया बुलडोजर; VIDEO

दो दिन पहले मध्य प्रदेश के पांजरा कलां में प्रशासन ने अवैध रेत से भरी एक ट्रॉली को पकड़ा था। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों पर अवैध रेत परिवहन करने वाले कुछ लोगों ने पथराव किया था। इसी क्रम में आज मोहन सरकार का बुलडोजर इन आरोपियों के घर चला।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Updated on: December 16, 2023 14:02 IST
bulldozer action- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नर्मदापुरम में रेत माफिया का निर्माण गिराता बुलडोजर

मध्य प्रदेश की नई मोहन सरकार शपथ लेते ही एक्शन में दिख रही है। पहले बीजेपी कार्यकर्ता पर हमला करने वाले के यहां बुलडोजर चलाया और अब रेत माफिया के घर पर बुलडोजर चलाया गया है। जानकारी मिली है कि नर्मदापुरम जिले के पांजराकलां ग्राम में दो दिन पहले अवैध रेत परिवहन करने वाले आरोपियों द्वारा प्रशासन की टीम पर पथराव किया था। इस घटना में एक प्राइवेट ट्रैक्टर चालक पत्थर लगने से घायल हो गया था। इस मामले में आज आरोपी रेत माफिया के घर पर प्रशासन की टीम पहुंची और बुलडोजर से मकान ध्वस्त कर दिया। 

पुलिस बल के साथ पहुंचे नर्मदापुरम एसडीएम

बता दें कि इस मामले में नायब तहसीलदार की शिकायत पर देहात पुलिस ने आरोपियों के पांजराकलां ग्राम निवासी दो युवकों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा उतपन्न करने के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके बाद आज सुबह नर्मदापुरम एसडीएम पुलिस बल के साथ पांजरा कलां ग्राम पहुंचे और प्रशासन की टीम पर पथराव करने वाले दोनों आरोपियों के अवैध पक्के निर्माण को जेसीबी से तोड़ दिया।

शासकीय जमीन पर बने पक्के मकान ठहाए

जानकारी मिली है कि नर्मदापुरम के पांजरा कलां गांव में आज सुबह राजस्व की टीम जेसीबी लेकर पहुंची। यहां मयंक निमोद और सोनू निमोद का शासकीय जमीन पर बने अवैध पक्के निर्माण को तोड़ने की कार्यवाही की गई। आपको बता दें कि दोनों आरोपियों द्वारा दो दिन पहले नायब तहसीलदार कीर्ति प्रधान और खनिज टीम पर पथराव किया था। नायब तहसीलदार की शिकायत पर दोनों आरोपियों के खिलाफ देहात पुलिस ने मामला दर्ज किया था। जिसके बाद आज एसडीएम आशीष पांडे द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके अवैध पक्के निर्माण को जेसीबी से तोड़ा गया। 

कार्रवाई में शामिल थे 50 अधिकारी और कर्मचारी 

इस मामले में नर्मदापुरम एसडीएम ने बताया कि दो दिन पहले पांजरा कलां में प्रशासन की टीम पहुंची थी। टीम द्वारा एक अवैध रेत से भरी ट्रॉली को पकड़ा गया था। उसी दौरान टीम पर सोनू और मयंक ने पथराव किया था। थाने में दोनों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। आज शासकीय जमीन पर बने उनके पांजराकलां ग्राम में बने पक्के निर्माण को जेसीबी से तोड़ने की कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई में 50 लोग शामिल थे।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement