A
Hindi News महाराष्ट्र 'हम आतंकी नहीं हैं', महाराष्ट्र के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे को किसानों ने दिखाए बैनर

'हम आतंकी नहीं हैं', महाराष्ट्र के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे को किसानों ने दिखाए बैनर

किसानों की इस हरकत से सभामंडप में भारी चर्चा हुई। कृषि मंत्री धनंजय मुंडे को किसानों ने बैनर दिखाए जाने की बात पूरे शहर में फैल गई।

farmers- India TV Hindi Image Source : INDIA TV किसानों के बैनर दिखाए जाने की बात पूरे शहर में फैल गई है

कोल्हापुर: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की रविवार को कोल्हापुर में उत्तरदायित्व सभा हुई। इस सभा में जब राज्य के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे भाषण देने खड़े हुए तो वहां सभामंडप में मौजूद किसान हाथों में बैनर लेकर आगे बढ़े। उन्होंने मंत्री धनंजय मुंडे को "हम आतंकी नहीं हैं, किसान हैं और हमें हमारी व्यथाएं कथन करनी हैं पांच मिनट दो" इस प्रकार लिखा हुआ बैनर दिखाया। किसानों की इस हरकत से सभा में कुछ देर खलबली मच गई। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने तुरंत उन किसानों के हाथों से वह बैनर छीन लिया और सभामंडप से बाहर कर दिया।

लेकिन किसानों की इस हरकत से सभामंडप में भारी चर्चा हुई। कृषि मंत्री धनंजय मुंडे को किसानों के बैनर दिखाए जाने की बात पूरे शहर में फैल गई।

Image Source : file photoधनंजय मुंडे

बता दें कि इन दिनों महाराष्ट्र में किसानों की हालत काफी खस्ता हैं। सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान परेशान हैं। राज्य की बदलती राजनीतिक परिस्थितियों के कारण सभी स्तर पर नागरिकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन राज्य सरकार अपनी छवि को अच्छाई के दामन में छिपाने की कोशिश में जुटी हुई है, ऐसी चर्चा ज़ोरों पर है।

(रिपोर्ट- समीर मुजावर)

यह भी पढ़ें-