A
Hindi News महाराष्ट्र पेट्रोल की पाइपलाइन में चोरों ने किया छेद, इलाके के कुओं में भर गया तेल

पेट्रोल की पाइपलाइन में चोरों ने किया छेद, इलाके के कुओं में भर गया तेल

पेट्रोल की पाइपलाइन में चोरों ने किया छेद, इलाके के कुओं में भर गया तेल- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पेट्रोल की पाइपलाइन में चोरों ने किया छेद, इलाके के कुओं में भर गया तेल

मुंबई। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर तेल तस्करों के पेट्रोल पाइपलाइन में छेद करने का मामला सामने आया है। महाराष्ट्र के पश्चिमी भाग के सतारा जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। एक तरफ जहां देशभर में पेट्रोल-डीजल के दामो में बेतहाशा वृद्धि हो रही है वही तेल चोर भी अब तेल तस्करी में सक्रिय हो गए हैं। सतारा जिले में तेल चोरी की ऐसी घटना को अंजाम दे डाला जिसके बारे में आप कल्पना भी नहीं कर सकते। 

Image Source : INDIA TV पेट्रोल की पाइपलाइन में चोरों ने किया छेद, इलाके के कुओं में भर गया तेल

चोरों ने तेल पाइपलाइन में किया बड़ा छेद 

तेल तस्करों ने सरकारी तेल कंपनी हिंदुस्तान पेट्रोलियम की मुंबई-पुणे-सोलापुर रोड की 223 किलोमीटर लंबी पाइप लाइन को ही तोड़ डाला। सतारा जिले के सासवड गाँव के पास इस तेल पाइप में बड़ा छेद किया और तेल की एक लंबी केनेल बनाकर उसकी चोरी करनी शुरू कर दी गई।

Image Source : INDIA TVपेट्रोल की पाइपलाइन में चोरों ने किया छेद, इलाके के कुओं में भर गया तेल

लेकिन तेल जमीन के नीचे रिस जाने से खेत के अगल-बगल के कुओं में भी तेल भरना शुरू हो गया जिससे पानी की जगह कुओं में तेल भर गया है। जमीन में तेल रिसने से करीब 15 से 20 एकड़ खेती भी खराब हो गई है। जिसकी शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर दबिश दी और मामले को उजागर किया। 

Image Source : INDIA TVपेट्रोल की पाइपलाइन में चोरों ने किया छेद, इलाके के कुओं में भर गया तेल

पुलिस ने केस दर्जकर शुरू की जांच

सतारा के एसपी अजय कुमार बंसल का कहना है कि लोनाद पुलिस थाने में एक तेल चोरी की शिकायत एचपी कम्पनी की तरफ़ से हमें मिली। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा किया तो पाया करीब 15 से 20 एकड़ खेती की जमीन में तेल भर गया था। चोरों ने तेल की पाइप लाइन में बड़ा छेद किया था जिससे करीब 2 हजार लीटर तेल बर्बाद हो गया था। इस मामले में केस दर्ज कर लोकल एलसीबी ने जांच शुरू कर दी है। हालांकि, अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Image Source : INDIA TVपेट्रोल की पाइपलाइन में चोरों ने किया छेद, इलाके के कुओं में भर गया तेल

ये भी पढ़ें: 

गुजरात के वडोदरा से बड़ी खबर, सामूहिक आत्महत्या में 3 की मौत

कोविशील्ड टीके के असर को लेकर अध्ययन में बड़ा खुलासा

कोरोना वैक्सीनेशन को तेज करने के लिए केंद्र सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला