1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अब कभी भी लगवा सकेंगे टीका, देश भर में 24x7 होगा कोरोना टीकाकरण: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

अब कभी भी लगवा सकेंगे टीका, देश भर में 24x7 होगा कोरोना टीकाकरण: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट किया कि सरकार ने वैक्सीनेशन की रफ़्तार बढ़ाने के लिए समय की बाध्यता समाप्त कर दी है। देश के नागरिक अब 24x7अपनी सुविधानुसार टीका लगवा सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 03, 2021 18:58 IST
देश भर में अब 24 घंटे होगा कोरोना टीकाकरण: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन- India TV Hindi News
Image Source : PIB देश भर में अब 24 घंटे होगा कोरोना टीकाकरण: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने अस्पतालों में कोविड टीकाकरण के लिए समय सीमा को हटा दिया है और चौबीसों घंटे टीकाकरण की अनुमति दे दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने आज इस निर्णय की पुष्टि करते हुए कहा कि ऐसा टीकाकरण की रफ्तार को बढ़ाने के लिए किया गया है। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि अस्पतालों के लिए यह जरूरी नहीं है कि वे टीकाकरण के लिए एक निश्चित कार्यक्रम का अनुसरण करें। देश के नागरिक अब 24x7अपनी सुविधानुसार टीका लगवा सकते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट किया कि सरकार ने वैक्सीनेशन की रफ़्तार बढ़ाने के लिए समय की बाध्यता समाप्त कर दी है। देश के नागरिक अब 24x7अपनी सुविधानुसार टीका लगवा सकते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी देश के नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ-साथ उनके समय की कीमत बखूबी समझते हैं।

1 मार्च से शुरू हो गया है कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण

कोविड-19 का राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने के साथ शुरू हुआ था। वहीं, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का टीकाकरण दो फरवरी से शुरू हुआ था। इसके बाद, 1 मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू हुआ है। बता दें कि देश में जब 1 मार्च से टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू होने वाला था तब हर केंद्र पर सुबह 9 बजे से दोपहर तीन बजे तक का समय वैक्सीनेशन के लिए फिक्स था। देश भर में अब तक 1.56 करोड़ लोगों का कोरोना टीकाकरण किया जा चुका है।

Latest India News

>independence-day-2022