A
Hindi News महाराष्ट्र अबू आजमी बोले- फिलिस्तीन के लिए दुआ कर रहे, तो बाकी लोगों को आपत्ति क्यों? जानें और क्या कहा

अबू आजमी बोले- फिलिस्तीन के लिए दुआ कर रहे, तो बाकी लोगों को आपत्ति क्यों? जानें और क्या कहा

इजराइल और हमास के बीच जंग का आज 7वां दिन है। इस बीच, सपा नेता अबू आजमी ने कहा कि पिछले 50 वर्षों में तब जिन लोगों ने जुल्म किया उनके बारे में कुछ नहीं बोला गया है।

अबू आजमी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अबू आजमी

हमास ने इजराइल पर ताबड़तोड़ 5000 रॉकेट दागे। इसके बाद इजराइल ने आतंकी संगठन हमास के नामों निशान को मिटा देने की कसम खाते हुए जंग छेड़ दी। इजराइल और हमास के बीच जंग का आज 7वां दिन है। इजराल लगातार गाजा पट्टी पर हमले कर रहा है, जिसका खामियाजा अब फिलिस्तीन की अवाम को भुगतना पड़ रहा है। इस बमबारी में अब तक दोनों तरफ के 2800 लोग मारे गए हैं। इजरायल-हमास में जारी जंग को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अबू आजमी ने बयान दिया है।

"हर जुल्म से ही आतंक का जन्म होता है"

अबू आजमी ने कहा, "मैं राजनेता हूं उससे पहले एक इंसान हूं और जब मेरी कौम पर खतरा आ गया है तो मैं और मेरा समाज दुआ कर रहा है। हम सब दुआ कर रहे हैं कि फिलिस्तीन के लोगों की अल्लाह हिफाजत करे। इजराइल के ज़ुल्म से उन्हें बचाए।" सपा नेता ने कहा, "हमास ने हमला किया तो उसे आतंकी कहते हैं, लेकिन जब फिलिस्तीन पर ज़ुल्म हुआ, मासूम बच्चों को मौत के घाट इजरायल ने उतारा। पिछले 50 वर्षों में तब जिन लोगों ने ज़ुल्म किया उनके बारे में कुछ नहीं बोला गया है। हर ज़ुल्म से ही आतंक का जन्म होता है। इजराइल करे तो युद्ध और हमास करे तो आतंकी, यह कैसा इंसाफ हुआ?" 

"हमारी विदेश नीति फिलिस्तीन के समर्थन में थी"

उन्होंने कहा, "इजराइल को जिन फिलिस्तीन के लोगों ने पनाह दी उन्हीं लोगों को अब घर से बाहर निकालने चला है। इजराइल को अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देश साथ दे रहे हैं, जबकि उन्हें मध्यस्थता करनी चाहिए, युद्ध को रोकना चाहिए।" अबू आजमी ने कहा, "पंडित नेहरू, अटल बिहारी वाजपेयी की सरकारों में हमारी विदेश नीति फिलिस्तीन के समर्थन में थी, लेकिन मोदी और बीजेपी के छुटभैये नेता जो हैं वह इजराइल को समर्थन देने की बात कर रहे हैं।"

"आपकी आस्था अयोध्या के राम मंदिर से है, तो..."

अबू आजमी ने कहा, "फिलिस्तीन के लिए हम दुआ कर रहे हैं, उससे बाकी लोगों को आपत्ति क्यों है? आपकी आस्था अयोध्या के राम मंदिर से है, तो हमारी आस्था उस जगह से है, जिस पर इजराइल ने हमला बोला है। हम दुआ करेंगे। इजराइल के खिलाफ खड़े रहेंगे।"

इजरायल-हमास जंग के बीच मुस्लिम धर्मगुरुओं की अपील, कहा- कुनूत नज़ला पढ़ने के साथ करें दुआएं

"LoC के पास स्थापित होगी शिवाजी की प्रतिमा, पाकिस्तान की ओर होगा मुंह"