A
Hindi News मिजोरम मिजोरम में ड्रग्स के खिलाफ अभियान तेज, असम राइफल्स और नारकोटिक्स ने 4 करोड़ का माल पकड़ा

मिजोरम में ड्रग्स के खिलाफ अभियान तेज, असम राइफल्स और नारकोटिक्स ने 4 करोड़ का माल पकड़ा

बीते कुछ समय से मिजोरम में ड्रग्स का नेटवर्क बढ़ता जा रहा है। राज्य में प्रशासन द्वारा समय-समय पर कई लोगों को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अब असम राइफल्स और नारकोटिक्स ने ड्रग्स की एक बड़ी खेप पकड़ी है।

पकड़े गए आरोपी।- India TV Hindi Image Source : ANI पकड़े गए आरोपी।

पूर्वोत्तर के राज्य मिजोरम में बीते कुछ समय से प्रशासन द्वारा ड्रग्स के खिलाफ अभियान को तेज कर दिया गया है। बीते कुछ दिनों में प्रशासन ने करोड़ों रुपये के ड्रग्स/हेरोइन को जब्त किया है। अब राज्य के चम्फाई जिले में असम राइफल्स और नारकोटिक्स विभाग ने करोड़ों रुपये की ड्रग्स जब्त की है और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

 4.82 करोड़ की हेरोइन बरामद
असम राइफल्स और नारकोटिक्स विभाग, चम्फाई ने तीन अलग-अलग अभियानों में ड्रग्स के खिलाफ अभियान चलाया था। इस अभियान में उन्हें कामयाबी भी मिली है। असम राइफल्स और नारकोटिक्स की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक,  चम्फाई जिले के चुंगटे और जोटे के सामान्य क्षेत्र में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी के पास में  4.82 करोड़ रुपये मूल्य की 689.52 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है। 

30 करोड़ रुपये की ड्रग्स हुई थी जब्त
बता दें कि इसके पहले असम राइफल्स ने मिजोरम में 30 करोड़ रुपये की ड्रग्स को जब्त किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, असम राइफल्स ने 1 लाख मेथामफेटामाइन टैबलेट जब्त की थी, जिनका कुल वजन 10 किलोग्राम था। असम राइफल्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस बात की जानकारी देते हुए बताया था कि इस सिलसिले में म्यांमार के एक नागरिक को भी गिरफ्तार किया गया है। 

चम्फाई में फैला नेटवर्क
बता दें कि पहले भी चम्फाई जिले में भारी मात्रा में ड्रग्स की खेप पकड़ी गई है। बीते शुक्रवार को असम राइफल्स ने बताया था कि चम्फाई जिले के जोकावथर इलाके से ही 1.65 करोड़ रुपये मूल्य की 237 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। मादक पदार्थ रखने के आरोप में असम राइफल्स ने म्यांमार के ही 25 वर्षीय नागरिक को गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें- मिजोरम के चम्फाई जिले में फिर पकड़ी गई ड्रग्स की खेप, क्रिस्टल मेथ के साथ गिरफ्तार हुआ विदेशी नागरिक

ये भी पढ़ें- मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ MNF ने 38 सीटों पर कैंडिडेट्स किए फाइनल, इन दो सीटों पर मंथन जारी