Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मिजोरम के चम्फाई जिले में फिर पकड़ी गई ड्रग्स की खेप, क्रिस्टल मेथ के साथ गिरफ्तार हुआ विदेशी नागरिक

मिजोरम के चम्फाई जिले में एक बार फिर ड्रग्स की खेप पकड़ी गई है और एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि इस इलाके में विभिन्न विभागों की सक्रियता के चलते लगातार ड्रग्स की खेपें जब्त हो रही हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: September 23, 2023 12:41 IST
Assam Rifles, Assam Rifles Methamphetamine, Methamphetamine- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL ड्रग्स स्मगलिंग के सिलसिले में म्यांमार के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया है।

आइजोल: मिजोरम के चम्फाई जिले में एक्साइज एंड नारकोटिक्स डिपार्टमेंट एवं एंटि ड्रग्स स्क्वॉड ने बुधवार देर रात म्यांमार बॉर्डर के पास क्रिस्टल मेथ की बड़ी खेप जब्त की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों विभागों ने पूर्वी मिजोरम के चम्फाई जिले में 4 किलोग्राम क्रिस्टल मेथ जब्त किया। म्यांमार के चिन राज्य के निवासी लालरिनजौवा को जब्ती के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था और वर्तमान में वह मिजोरम के चम्फाई जिले के जोखावथर क्षेत्र में बेथेल शरणार्थी शिविर में रह रहा है। बरामद खेप को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए चम्फाई में एक्साइज एंड नारकोटिक्स डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया है।

30 करोड़ रुपये की ड्रग्स हुई थी जब्त

बता दें कि इसके पहले असम राइफल्स ने मिजोरम में 30 करोड़ रुपये की ड्रग्स को जब्त किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, असम राइफल्स ने 1 लाख मेथामफेटामाइन टैबलेट जब्त की थी, जिनका कुल वजन 10 किलोग्राम था। असम राइफल्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस बात की जानकारी देते हुए बताया था कि इस सिलसिले में म्यांमार के एक नागरिक को भी गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में असम राइफल्स ने मिजोरम में तस्करों की कमर तोड़ते हुए भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किए हैं।

जोकावधर में भी पकड़ी गई थी ड्रग्स
असम राइफल्स ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चम्फाई जिले के जोकावथर से 10 किलोग्राम मेथामफेटामाइन (Methamphetamine) टैबलेट जब्त किया और म्यांमार के एक नागरिक को गिरफ्तार किया। बता दें कि पहले भी चम्फाई जिले में भारी मात्रा में ड्रग्स की खेप पकड़ी गई है। बीते शुक्रवार को असम राइफल्स ने बताया था कि चम्फाई जिले के जोकावथर इलाके से ही 1.65 करोड़ रुपये मूल्य की 237 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। मादक पदार्थ रखने के आरोप में असम राइफल्स ने म्यांमार के ही 25 वर्षीय नागरिक को गिरफ्तार किया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement