Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ MNF ने 38 सीटों पर कैंडिडेट्स किए फाइनल, इन दो सीटों पर मंथन जारी

इस साल के अंत में मिजोरम में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसको लेकर सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने भी कमर कस ली है। खबर है कि MNF ने राज्य की 40 विधानसभा सीटों में से 38 पर अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: September 10, 2023 22:31 IST
एमएनएफ प्रमुख ज़ोरमथांगा - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO एमएनएफ प्रमुख ज़ोरमथांगा

आइजोल: मिजोरम के सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने राज्य के कुल 40 विधानसभा क्षेत्रों में से 38 के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों को फाइनल कर लिया है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने आज इस बात की जानकारी दी। बता दें कि इस साल के अंत में मिजोरम में विधानसभा के चुनाव होने हैं। मिजोरम विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल 17 दिसंबर को समाप्त हो जाएगा। एमएनएफ के नेता ने कहा, ‘‘शनिवार को पार्टी की नामांकन समिति की बैठक में, हमने 38 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया है।"

छालफिल और आइजॉल दक्षिण पर नहीं जारी किए नाम

हालांकि इस दौरान MNF के वरिष्ठ नेता ने बताया कि 38 सीटों पर नाम फाइनल हो गए हैं लेकिन बाकी दो सीट यानि छालफिल और आइजॉल दक्षिण (द्वितीय) सीटों के लिए किसी भी उम्मीदवार का चयन नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि इन दोनों सीटों पर भी जल्द ही उम्मीदवार तय कर लिये जायेंगे। फिलहाल उन कारणों की जानकारी नहीं मिल सकी है कि एमएनएफ नेतृत्व ने अन्य सीटों के साथ-साथ इन दोनों सीटों के लिए उम्मीदवार तय क्यों नहीं किये। सूत्रों ने बताया कि एमएनएफ नामांकन समिति ने हरंगतुर्जो सीट पर एल. छंगटे को उम्मीदवार बनाया है क्योंकि मौजूदा विधायक और राज्य के गृह मंत्री लालचमलियाना ने इस बार चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों के साथ की थी बैठक
वहीं कुछ दिन पहले ही मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार ने इस साल के अंत में होने वाले मिजोरम विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव से संबंधित समस्याओं पर चर्चा करने के लिए यहां विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की थी। इसके बाद राजीव कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि 95 मतदान केंद्रों को महिलाओं द्वारा मैनेज किया जाएगा जबकि 11 का मैनेजमेंट दिव्यांग करेंगे। उन्होंने बताया था कि चुनाव से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), आम आदमी पार्टी (आप), मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) सहित विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई।  

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

Fact Check: मोदी सरकार नहीं चला रही फ्री सिलाई मशीन योजना, फर्जी निकली वायरल पोस्ट 

कश्मीर में LoC से गायब हुआ था बीएसएफ का जवान, बिहार में अपने घर पर मिला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement