A
Hindi News राजस्थान कोटा में शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा, 14 बच्चे करंट से झुलसे, ओम बिरला हॉस्पिटल पहुंचे

कोटा में शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा, 14 बच्चे करंट से झुलसे, ओम बिरला हॉस्पिटल पहुंचे

राजस्थान के कोटा में शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा हुए है। यहां 14 बच्चे करंट से झुलस गए हैं। स्पीकर ओम बिरला हॉस्पिटल पहुंचे हैं। उन्होंने कहा है कि अगर जरूरत होगी तो घायल बच्चों को जयपुर भी रेफर किया जाएगा।

कोटा में बड़ा हादसा।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कोटा में बड़ा हादसा।

राजस्थान के कोटा शहर से हादसे की दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। कोटा शहर में महाशिवरात्रि के अवसर पर शिव बारात के दौरान करीब 14 बच्चे करंट की चपेट में आने से झुलस गए हैं। सभी बच्चों को तत्काल कोटा के एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला कोटा से सांसद हैं। वह भी बच्चों की हालत जानने अस्पताल पहुंच गए हैं। उनहोंने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

जरूरत हुई तो जयपुर रेफर किया जाएगा- ओम बिरला

लोकसभा के स्पीकर और कोटा से सांसद ओम बिरला करंट की चपेट में आने वाले बच्चों को देखने अस्पताल पहुंचे हैं। उन्होंने इस हादसे पर दुख जताया है और घायल बच्चों की हर संभव मदद किए जाने का भरोसा दिया है। ओम बिरला ने अस्पताल के डॉक्टर्स को घायलों का उचित इलाज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अगर जरूरत होगी तो घायल बच्चों को जयपुर भी रेफर किया जाएगा। 

कैसे हुआ हादसा?

कोटा प्रशासन ने कहा है कि यह बहुत दुखद घटना है। काली बस्ती के लोग अपने कलश के साथ यहां एकत्र हुए थे, एक बच्चा 20-22 फीट का पाइप ले जा रहा था जो हाई-टेंशन तार को छू गया। उस बच्चे को बचाने की कोशिश में वहां मौजूद सभी बच्चे करंट की चपेट में आ गए। प्राथमिकता उन्हें उचित इलाज देने की है।

1 की हालत गंभीर

कोटा शहर की एसपी अमृता दुहन ने बताया है कि इस हादसे में घायल हुए बच्चों में से एक की हालत गंभीर है।  वह 100% जल चुका है। उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है और अगर किसी की ओर से कोई लापरवाही हुई है तो रिपोर्ट में सामने आ जाएगी। एसपी ने बताया कि एक बच्चे को छोड़कर जिसकी उम्र 25 साल है, बाकी बच्चे 14 साल से कम उम्र के हैं। (रिपोर्ट: केके शर्मा)

ये भी पढ़ें- भागकर रचाई शादी, एक महीने के भीतर ही की पत्नी की हत्या, ससुर को फोन कर बोला...

Rajasthan Paper Leak: लीक पेपर से टॉपर बना था नरेश बिश्नोई... अब नंबर वन रैंक होल्डर समेत 15 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर हिरासत में, क्या रद्द होगी परीक्षा?