A
Hindi News राजस्थान मुस्लिम युवक ने मंदिर पर चढ़ाई धर्म ध्वजा, ग्रामीणों ने धार्मिक एकता की मिसाल की पेश; देखें VIDEO

मुस्लिम युवक ने मंदिर पर चढ़ाई धर्म ध्वजा, ग्रामीणों ने धार्मिक एकता की मिसाल की पेश; देखें VIDEO

युवक सेराज अली ने बताया कि उसे 5 से 6 दिन पहले सपना आया था कि अमावस्या के दिन क्षेत्र में जोरदार बारिश होगी जिसके बाद युवक को कालेश्वर मंदिर पर ध्वजा चढ़ानी होगी।

श्री कालेश्वर मंदिर...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV श्री कालेश्वर मंदिर में मुस्लिम युवक के हाथों ध्वजा चढ़ाई गई

राजस्थान में झालावाड़ जिले के मिश्रौली क्षेत्र में ग्रामीणों ने धार्मिक एकता की मिसाल पेश करते हुए एक मुस्लिम युवक की मन्नत पूरी करने के लिए निशान यात्रा निकालकर युवक के हाथों मंदिर पर धर्म ध्वजा चढ़वाई। ग्रामीणों ने बताया कि विगत दिनों से क्षेत्र में बारिश नहीं होने के कारण फसल खराब होने के कगार पर थी जिसके चलते ग्रामीण काफी चिंतित थे।

मुस्लिम युवक को आया था सपना
वहीं, युवक सेराज अली ने बताया कि उसे 5 से 6 दिन पहले सपना आया था कि अमावस्या के दिन क्षेत्र में जोरदार बारिश होगी जिसके बाद युवक को कालेश्वर मंदिर पर ध्वजा चढ़ानी होगी, जहां अमावस्या होने व जोरदार बारिश होने पर सभी ग्राम वासियों ने मुस्लिम युवक की भावनाओं का सम्मान करते हुए गांव में निशान यात्रा निकाली। इसके बाद गांव के श्री कालेश्वर मंदिर में युवक के हाथों ध्वजा चढ़ाई गई।

निशान यात्रा में सैकड़ों लोग हुए शामिल
जहां निशान यात्रा का जुलूस शिवालय से शुरू होकर मेन मार्केट, जामा मस्जिद, डग रोड होते हुए कालेश्वर मंदिर पहुंचा जिसमें सैकड़ो की संख्या में महिलाएं और पुरुष शामिल हुए।

(रिपोर्ट- अनीस आलम)

यह भी पढ़ें-