A
Hindi News राजस्थान मंच पर सम्मान में दी बजरंग बली की मूर्ति और गदा, वहीं छोड़ गईं प्रियंका गांधी; सामने आया VIDEO

मंच पर सम्मान में दी बजरंग बली की मूर्ति और गदा, वहीं छोड़ गईं प्रियंका गांधी; सामने आया VIDEO

अपने भाषण के दौरान प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर धर्म आधारित राजनीति करने का आरोप लगाया। लेकिन दूसरी तरफ मेवाड़ के सम्मान के प्रतीक का उल्लेख करते हुए भेंट की गई गदा और बजरंग बली की मूर्ति चित्तौड़गढ़ में ही छोड़ गईं।

प्रियंका गांधी को...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV प्रियंका गांधी को बजरंग बली की मूर्ति और गदा भेंट की गई थी।

चित्तौड़गढ़: उदयपुर संभाग की 8 सीटों पर मतदाताओं को साधने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनावी सभा को संबोधित किया। हालांकि सभा में उम्मीद के अनुरूप भीड़ नहीं जुट पाई। जिला मुख्यालय पर हुई चुनावी जनसभा के दौरान वर्तमान दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री सुरेंद्रसिंह जाड़ावत द्वारा शुरू की गई परंपरा के अनुरूप प्रियंका गांधी को बजरंग बली की मूर्ति और गदा भेंट की गई, लेकिन प्रियंका गांधी मेवाड़ के सम्मान के प्रतीक का उल्लेख करते हुए भेंट की गई गदा और बजरंग बली की मूर्ति चित्तौड़गढ़ में ही छोड़ गईं।

बीजेपी पर धर्म आधारित राजनीति करने का लगाया आरोप

अपने भाषण के दौरान प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर धर्म आधारित राजनीति करने का आरोप लगाया। वहीं, दूसरी ओर मंच पर हिंदुत्व का संदेश देने के लिए कांग्रेस के स्थानीय प्रत्याशियों द्वारा जिनमें कांग्रेस से निंबाहेड़ा प्रत्याशी उदयलाल आंजना, बड़ी सादड़ी से बद्री लाल जाट, बेगू से राजेंद्र सिंह विधूड़ी, चित्तौड़गढ़ विधानसभा से सुरेंद्र सिंह और कपासन विधानसभा से शंकर लाल बेरवा द्वारा सामूहिक रूप से एक बजरंगबली की मूर्ति और गदा भेंट की गई।

मंत्री की गाड़ी में पहुंची मूर्ति और गदा

मेवाड़ का सम्मान बताते हुए दोनों चीजे प्रियंका गांधी वाड्रा को दी गई। लेकिन सभा समाप्ति के महज 15 मिनट बाद ही यह दोनों चीजे सुरेंद्र सिंह जाड़ावत की गाड़ी में पहुंच गई जिसका कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया और यह वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया। इसके बाद क्षेत्र में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया।

बता दें कि पूर्व में इसी प्रकार की गदा भेंट करने का आयोजन महंगाई राहत शिविर अवलोकन के दौरान चित्तौड़गढ़ में किया जा चुका है जब प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सेमलपुरा मोड पर आयोजित सभा को संबोधित करने आए थे। लोगों में यह भी चर्चा है कि यह एक ही गदा और मूर्ति है जो बार-बार कांग्रेस नेताओं को भेंट दी जा रही है लेकिन कोई उसे ले जाने के लिए तैयार नहीं है।

(रिपोर्ट- सुभाष चंद्र)

यह भी पढ़ें-