A
Hindi News राजस्थान Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्या मामले में बड़ा खुलासा, अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती को आते थे पाकिस्तान से फोन, देश के 300 लोगों की उस नंबर से होती है बात!

Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्या मामले में बड़ा खुलासा, अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती को आते थे पाकिस्तान से फोन, देश के 300 लोगों की उस नंबर से होती है बात!

Udaipur Murder Case: NIA ने जांच में पाया है कि पाकिस्तान के 18 नंबरों से देश के जिन 300 लोगों से बात होती है, उनमें अजमेर दरगाह का खादिम गौहर चिश्ती भी है जो 17 जून को भड़काऊ नारे लगाने के बाद अभी भी फरार है।

Udaipur Murder Case- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Udaipur Murder Case

Highlights

  • उदयपुर हत्याकांड मामले में NIA का बड़ा खुलासा
  • पाकिस्तान के 18 नंबरों से देश के 300 लोगों से होती है बात
  • अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती को आते थे पाकिस्तान से फोन

Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्याकांड मामले में NIA ने  बड़ा खुलासा किया है । NIA ने जांच में पाया है कि  पाकिस्तान के 18 नंबरों से देश के जिन 300 लोगों से बात होती है, उनमें अजमेर दरगाह का खादिम गौहर चिश्ती भी है जो 17 जून को भड़काऊ नारे लगाने के बाद अभी भी फरार है। इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि दरगाह के निजाम गेट की सीढ़ियों पर भड़काऊं नारे लगाने वाले गौहर चिश्ती की जान-पहचान कन्हैया के हत्यारों रियाज और गौस से थी। तीनों के बीच बातचीत होती थी। अब NIA की जांच में खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान के 18 नंबरों से देश के जिन 300 लोगों से बात होती है, उनमें अजमेर दरगाह का खादिम गौहर चिश्ती भी शामिल है। 

दोनों हत्यारों से मिला था गौहर चिश्ती  

नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद 17 जून को अजमेर दरगाह के निजाम गेट पर शांति मार्च निकाला गया था। यहां सीढ़ियों पर गौहर चिश्ती ने लोगों को संबोधित किया और भड़काऊ नारे लगाए। जानकारी के अनुसार नारे लगाने के बाद चिश्ती अजमेर से उदयपुर पहुंचा फिर गौस और रियाज से मुलाकात की। मुलाकात के 10 दिन बाद ही उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक दोनों हत्यारे राजसमंद के रास्ते अजमेर आने वाले थे। दोनों की मुलाकात गौहर चिश्ती से होनी थी, लेकिन पुलिस उन्हें पहले ही पकड़ लिया।

गौहर चिश्ती अभी भी फरार है

गौहर चिश्ती ने 17 जून को दरगाह के निजाम गेट के बाहर, शांति मार्च के दौरान रिक्शे पर लाउडस्पीकर लगाकर वहां इक्कठा हुए काफी लोगों के बीच भड़कांऊ भाषण दिया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया में आने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था, लेकिन चिश्ती को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। भाषण वाले दिन से ही वह फरार चल रहा है।