Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Gauhar Chishti: कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में गौहर चिश्ती कनेक्शन, NIA की टीम पहुंची अजमेर

Gauhar Chishti: कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में अजमेर शरीफ के खादिम गौहर चिश्ति से जुड़े सुराग तलाशने की कवायद शुरू हो गई है। वायरल वीडियो की तफ्तीश के लिए अजमेर में NIA की टीम मौजूद है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Sushmit Sinha Published on: July 09, 2022 13:40 IST
Gauhar Chishti Connection in Kanhaiyalal murder case.- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Gauhar Chishti Connection in Kanhaiyalal murder case.

Highlights

  • कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में गौहर चिश्ती कनेक्शन
  • NIA की टीम पहुंची अजमेर
  • मामले में चल रही है जांच

Gauhar Chishti: कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में अजमेर शरीफ के खादिम गौहर चिश्ति से जुड़े सुराग तलाशने की कवायद शुरू हो गई है। वायरल वीडियो की तफ्तीश के लिए अजमेर में NIA की टीम मौजूद है। एनआईए की टीम पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या कन्हैयालाल की हत्या करने से पहले आरोपी रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद ने गौहर चिश्ती से मुलाकात की थी या नहीं। हालांकि जो जानकारी निकल कर आ रही है उसके अनुसार, गौहर चिश्ती 17 जून को उदयपुर पहुंचा था। अजमेर में नारेबाज़ी कर गौहर चिश्ती कन्हैया लाल की हत्या के आरोपी रियाज़ से मिलने उदयपुर पहुंचा था।

दरअसल एनआईए ने जब रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद की कॉल डिटेल खंगाली तो पता चला कि यह दोनों अजमेर शरीफ के खादिम गौहर चिश्ती के संपर्क में थे और उससे बातचीत करते थे। इसके साथ-साथ 18 पाकिस्तानी नंबरों का भी पता चला है, जिससे इन दोनों आरोपियों की लंबी बातचीत चलती थी।

गौहर चिश्ती ने लगाए थे सिर तन से जुदा के नारे

अजमेर दरगाह का खादिम गौहर चिश्ती एक आपत्तिजनक वीडियो में कहते हुए नजर आ रहा है, "अगर कोई हमारे हुजूर की शान में गुस्ताखी करेगा तो हम इसको बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे। गुस्ताखे रसूल की एक ही सज़ा, सिर तन से जुदा... सिर तन से जुदा। आका की नामूस (इज़्ज़त) के लिए हम सिर भी कटाने को तैयार हैं। उसने हमारी आका की शान में गुस्ताखी की है, इसलिए नूपुर शर्मा को जीने का कोई हक नहीं है। नूपुर शर्मा मुर्दाबाद।"

गला काटकर कन्हैयालाल की हुई थी हत्या

गौरतलब है कि उदयपुर के धानमंडी थाना इलाके में 28 जून को दोपहर दो युवकों मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने टेलर कन्हैयालाल की धारदार हथियार से गला काटकर कर हत्या का दी थी। दोनों आरोपियों ने दर्जी कन्हैयालाल की हत्या केवल इस बात पर कर दी कि कन्हैयालाल के बेटे ने सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान देने वाली नूपुर शर्मा के समर्थन में स्टेटस लगाया था। आरोपी कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान पर आए थे। इसके बाद दोनों आरोपियों ने वीडियो शेयर कर कहा कि उन्होंने इस्लाम के अपमान का बदला लेने के लिए कन्हैयालाल की हत्या की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement