A
Hindi News धर्म मुंह से बाहर की तरफ निकले हुए दांत वाले लोग होते है बहुमुखी प्रतिभा के धनी, जानें इनके व्यक्तित्व से जुड़े कई राज

मुंह से बाहर की तरफ निकले हुए दांत वाले लोग होते है बहुमुखी प्रतिभा के धनी, जानें इनके व्यक्तित्व से जुड़े कई राज

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के दांत सामान्य से कुछ लंबे होने के कारण बाहर की तरफ निकले दिखायी देते हैं, वो लोग बहुत ज्यादा बोलते हैं।

samudrik shastra- India TV Hindi Image Source : FREEPIK samudrik shastra

सामुद्रिक शास्त्र में आज हम बात करेंगे सामान्य से थोड़े बड़े या चौड़े दांतों वाले लोगों के स्वभाव के बारे में जिन लोगों के दांत आकृति में थोड़े बड़े और चौड़े होते हैं, वे अपनी बात को पूरजोर तरीके से दूसरों के सामने रखते हैं। ये किसी भी बात को कहने से नहीं हिचकते। ये लोग स्वाभिमानी होते हैं, इसलिए दूसरों से जल्दी से कोई चीज़ नहीं लेते और अगर लेते भी हैं तो उसकी पूरी कीमत चुकाते हैं। इनकी मान-प्रतिष्ठा भी दूसरों के बीच बनी रहती है। वहीं जिनके दांत चूंहे की तरह छोटे-छोटे होते हैं, वे लोग बहुत ही मतलबी और लालची किस्म के होते हैं। अपना काम निकलवाने के लिये ये किसी भी हद तक जा सकते हैं।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के दांत सामान्य से कुछ लंबे होने के कारण बाहर की तरफ निकले दिखायी देते हैं, वो लोग बहुत ज्यादा बोलते हैं और इन्हें चाहें कितनी ही देर बोलने को कह दें, ये कभी थकते नहीं है। साथ ही दूसरों से अपनी बात मनवाने का तरीका भी इन्हें बहुत अच्छे से आता है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

Holi 2023: होलिका दहन की पूजा इस विधि के साथ करें, नोट कर लें पूजा की सामग्री की लिस्ट

होलिका दहन के दिन बस करें ये काम, कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी कृपा