Saturday, April 27, 2024
Advertisement

होलिका दहन के दिन बस करें ये काम, कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी कृपा

Holika Dahan 2023 Remedies: धन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए होलिका दहन के दिन इन खास उपाय को जरूर करें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। तो जानिए वो कौनसे उपाय है।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: February 27, 2023 13:32 IST
holi upay- India TV Hindi
Image Source : FILA IMAGE होली उपाय

Holika Dahan Upay: कई लोगों का जीवन बहुत ही कष्टकारी और संघर्षों से भरा होता है। वे इससे निपटने के लिए लगातार कोशिश करते रहते हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें सुख प्राप्त नहीं होता है। अगर आपकी भी जिंदगी बेरंग हो चुकी है तो इस होली खोई खुशियों के रंगों को वापस ला सकते हैं। आज हम आपको उन उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप होलिका दहन के दिन अपनाकर सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। 

आर्थिक मजबूती के लिए 

अगर आप काफी समय से आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं तो इस होलिका दहन के दिन नारियल को गोले में बुरा भरकर होलिका की अग्नि में डाल दें। होलिका दहन के दिन इस उपाय को करने से पैसों से जुड़ी सभी दिक्कतें दूर हो जाएंगी। आपको फिर कभी धन की समस्या नहीं होगी।

नौकरी के लिए 

कड़ी मेहनत के बाद भी कोई भी नौकरी हाथ नहीं लग रही है तो होलिका दहन के दिन इस उपाय को जरूर से करें। जहां होलिका दहन हो रहा है वहां नारियल, सुपारी और पान भेंट कर दें। इस उपाय को करने से आपकी जल्द ही नौकरी लग जाएगी और घर में खुशियां लौट आएंगी।

नकारात्मतक शक्तियों को दूर करने के लिए

होलिका दहन के बाद लकड़ी की राख को घर लाएं और उसमें राई और नमक मिला दें। इसके बाद उसे किसी साफ-सुथरे बर्तन में डालकर घर के किसी पवित्र स्थान पर रख दें। इस उपाय को घर से घर से नकरात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं। इसके साथ अगर आपका बुरा वक्त चल रहा है तो वह भी दू हो जाएगा।

धन के लिए

कहते हैं कि होलिका दहन की राख को पोटली में भरकर उसे तिजोरी में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इतना ही इस उपाय को होलिका दहन के दिन करने से संचित धन में तेजी से बढ़ोतरी होती है। तो अगर आप भी पैसों की तंगी को हमेशा दूर रखना चाहते हैं तो होलिका दहन के दिन इस उपाय को जरूर करें।

भय दूर करने के लिए

अगर किसी इंसान को टोने-टोटके की समस्या है या टोने टोटके का भय है तो होलिका दहन की राख का तिलक लगाने से इस भय से मुक्ति मिलती है। साथ ही व्यक्ति के अंदर आत्मबल की वृद्धि होती है। तो अगर आप भी ऐसी किसी समस्या से प्रभावित है तो इस होलिका दहन के दिन इस उपाय को जरूर अपनाएं।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। । इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Amalaki Ekadashi 2023: आमलकी एकादशी कब है? जानिए डेट, शुभ मुहूर्त और महत्व

Samudrik Shastra: लम्बे नाखून वाले होते हैं बेहद जिद्दी, जानिए आपके नाखून की आकृति क्या कहती है?

Holi 2023: कृष्ण नगरी मथुरा में इस दिन मनाई जाएगी प्रसिद्ध लठमार होली, यहां जानें इसका महत्व

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement