A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स ग्राहकों के मुंह पर होगा आपकी दुकान का नाम, बस इस दिशा में रखें प्रवेश द्वार

ग्राहकों के मुंह पर होगा आपकी दुकान का नाम, बस इस दिशा में रखें प्रवेश द्वार

Vastu tips for shops in hindi: अगर आप चाहते हैं कि आपकी दुकान फेमस हो और लोगों के मुंह पर इसका नाम रहे तो आपको इस दिशा में अपनी दुकान बनाना चाहिए।

famous_shop- India TV Hindi Image Source : FREEPIK famous_shop

Vastu tips for shops in hindi: कई बार हम यह देखते हैं कि दुकान सुंदर होती है और सारा सामान मिलता है लेकिन, फिर भी ग्राहकों में वो फेमस नहीं होती है। दरअसल, ये कुछ वास्तु दोषों के कारण भी हो सकता है। जी हां, अगर आपकी दुकान में कुछ वास्तु दोष हैं तो ये आपको परेशान करने वाला होता है। सब कुछ होते हुए भी आप अपनी दुकान में वो  एनर्जी फिल नहीं करते जो किसी ओर की दुकान में आपको दिख रही होगी। वहीं कई बार आपने देखा होगा कि कुछ दुकानों का नाम ग्राहकों के मुंह पर होता है। दरअसल, ये वास्तु की पॉजिटिव एनर्जी की वजह से हो सकता है। कैसे,  मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश जी से जानते हैं।

वास्तु के अनुसार इस दिशा में रखें अपने दुकान का प्रवेश द्वारा, हमेशा बनी रहेगी लक्ष्मी की कृपा

दुकान को फेमस करने में मददगार है ये दिशा

अगर आप चाहते हैं कि आपकी दुकान फेमस हो जाए तो आपको  दुकान के उत्तर दिशा में प्रवेश द्वार बनाना चाहिए। दरअसल,  अगर आपकी दुकान की उत्तर दिशा में प्रवेश द्वार हो तो इससे आपकी दुकान के धन-धान्य में बढ़ोतरी होगी और आपकी दुकान का और आपका नाम पूरे मार्केट में चमकेगा और आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। 

पूर्व दिशा की दुकान भी लकी होती है

वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व  और उत्तर दोनों ही दिशाएं दुकान का प्रवेश द्वार बनवाने के लिए अच्छी मानी जाती है. दिशाओं में पूर्व व उत्तर दिशा को शुभ दिशाएं माना जाता है। यदि आपकी दुकान पूर्वमुखी है, यानि कि आपकी दुकान का प्रवेश द्वार पूर्व दिशा में है तो यह आपके व्यवसाय के लिए बहुत ही अच्छा और लाभ देने वाला होता है। 

कितना सही है मनी प्लांट को घर के आगे लगाना? जानें इसे कैसे और कहां लगाना चाहिए

तो, अगर आप अपनी दुकान को फेमस करना चाहते हैं या इससे बहुत लाभ चाहते हैं तो आपको इसका पूर्व दिशा इन्हीं दो दिशाओं में रखना चाहिए। अब कल हम बात करेंगे पश्चिम दिशा और दक्षिण दिशा में दुकान के प्रवेश द्वार के बारे में। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)