A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स वास्तु टिप्स: गलत दिशा में बना ड्राइंग रूम परेशानियों को देता है दावत, जीवन भर झेलना पड़ सकता है संकट

वास्तु टिप्स: गलत दिशा में बना ड्राइंग रूम परेशानियों को देता है दावत, जीवन भर झेलना पड़ सकता है संकट

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार ड्राइंग रूम में रखी चीजों की दिशा का खास ख्याल रखना चाहिए, जिससे घर का माहौल अच्छा बना रहे और आपकी दूर-दूर तक ख्याति फैले।

VASTU TIPS- India TV Hindi Image Source : PEXELS VASTU TIPS

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर में स्वागत कक्ष की सजावट के बारे में। घर में स्वागत कक्ष, यानी कि ड्राइंग रूम की सजावट का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता होती है। जब भी घर में कोई मेहमान आता है, तो सबसे पहले उसे घर के इसी हिस्से में बिठाया जाता है। ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार ड्राइंग रूम में रखी चीजों की दिशा का खास ख्याल रखना चाहिए, जिससे घर का माहौल अच्छा बना रहे और आपकी दूर-दूर तक ख्याति फैले। 

तो सबसे पहले ड्राइंग रूम में सोफे की दिशा कहां होनी चाहिए, इस पर चर्चा करेंगे। ड्राइंग रूम में दक्षिण-पश्चिम दिशा की दीवार के साथ लगाकर सोफे रखने चाहिए। वहीं टेबल को सोफे से थोड़ी दूरी पर या ड्राइंग रूम के बिल्कुल सेंटर में रख सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे टेबल के किनारे नुकीले या त्रिकोणाकार नहीं होने चाहिए। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से कैसा होना चाहिए उत्तरमुखी भवन , इस बात का रखेंगे ध्यान तो बरसेगा धन

हनुमान चालीसा का पाठ कितनी बार करना चाहिए? जानिए इसे करने का सही तरीका और समय