A
Hindi News खेल क्रिकेट टी-20 में किरोन पोलार्ड ने किया बड़ा कमाल, गेल के बाद ऐसा करने वाले बने दुनिया के दूसरे बल्लेबाज

टी-20 में किरोन पोलार्ड ने किया बड़ा कमाल, गेल के बाद ऐसा करने वाले बने दुनिया के दूसरे बल्लेबाज

पोलार्ड से आगे उनके ही हमवतन बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल हैं, जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक 14,108 रन बना चुके हैं।

kieron pollard, kieron pollard west indies, trinbago knight riders, kieron pollard tkr, kieron polla- India TV Hindi Image Source : GETTY kieron pollard

कैरेबियन प्रीमियर लीग के 9वें मुकाबले में किरोन पोलार्ड ने ट्रिंगबैगो नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। पोलार्ड ने टीकेआर की तरफ से खेलते हुए सेंट लुसिया किंग के खिलाफ 41 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही वह टी-20 फॉर्मेट में 11,000 रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

पोलार्ड से आगे उनके ही हमवतन बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल हैं, जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक 14,108 रन बना चुके हैं। इस मामले में पाकिस्तान के शोएब मलिक तीसरे स्थान पर हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर चौथे स्थान पर काबिज हैं।

यह भी पढ़ें- US Open 2021: शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए दूसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविच

 

पोलार्ड अपनी इस पारी में कुल 29 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और एक शानदार छक्का भी लगाया।

आपको बता दें की इस मैच में सेंट लुसिया किंग ने टॉस जीतकर टीकेआर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। टीकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 159 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। 

यह भी पढ़ें- ईशांत की जगह अश्विन को मिलनी चाहिए चौथे टेस्ट मैच के प्लेइंग XI में जगह- नासिर हुसैन

इस लक्ष्य के जवाब में सेंट लुसिया किंग की पूरी टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 131 रन ही बना पाई। इस तरह ट्रिंगबैगो नाइट राइडर्ड की टीम ने मुकाबले को 27 रन से अपने नाम कर लिया।

Latest Cricket News