Thursday, April 25, 2024
Advertisement

US Open 2021: शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए दूसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविच

जोकोविच ने होल्गर को दो घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-7(5), 6-2, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

IANS Edited by: IANS
Published on: September 01, 2021 12:47 IST
US Open 2021, Novak Djokovic, Tennis, Sports  - India TV Hindi
Image Source : GETTY Novak Djokovic

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच डेनमार्क के होल्गर रुने को हराकर साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। जोकोविच ने होल्गर को दो घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-7(5), 6-2, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

जोकोविच इसके साथ ही रोड लेवेर के 1969 में एक ही सीजन में चार बड़े खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करने से छह मैच दूर रह गए हैं।

यह भी पढ़ें- ईशांत की जगह अश्विन को मिलनी चाहिए चौथे टेस्ट मैच के प्लेइंग XI में जगह- नासिर हुसैन

जोकोविच का दूसरे दौर में सामना नीदरलैंड के टालोन ग्रिएक्सपूर से होगा जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रफ को तीन घंटे 38 मिनट तक चले मैच में 2-6, 7-6(3), 4-6, 6-4, 7-5 से हराया।

जोकोविच ने कहा, "तीसरे और चौथे सेट के बारे में कहना मुश्किल है क्योंकि वह क्रैंप के कारण ज्यादा मूव नहीं कर पा रहे थे। मैंने शुरूआत अच्छी की और पहला सेट बखूबी निकाला।"

यह भी पढ़ें- Paralympics: ऊंची कूद के खिलाड़ी मरियप्पन थंगावेलु ने जीता सिल्वर मेडल, शरद के नाम हुआ ब्रॉन्ज

उन्होंने कहा, "कड़ा मुकाबले देने के लिए उन्हें श्रेय देना होगा। दर्शकों का समर्थन भी उन्हें काफी था। अपने पहले मैच में खेलना थोड़ा कठिन होता है जबकि मेरे पास इस कोर्ट में खेलने का अनुभव है और होल्गर का यह पहला मैच था।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement