A
Hindi News खेल क्रिकेट ऐसे हैं 10 क्रिकेटर्स के चटपटे नाम

ऐसे हैं 10 क्रिकेटर्स के चटपटे नाम

नयी दिल्ली:  बच्चे के जन्म के साथ ही उसका एक घर का नाम(nick name) रख दिया जाता है और भले ही उसका ऑफिशियल नाम कितना भी अच्छा क्यों न हो सारी उम्र उसके घर वाले

उमर गुल उर्फ़ पेशावर रिक्शा

पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमी वसीम अकरम, वक़ार यूनुस और शोएब अख़्तर की तूफ़ानी गेंदबाज़ी देखने के आदी रहे हैं। इस बीच सीन में आ गए उमर गुल जिनकी स्पीड इनके मुक़ाबले कहीं कम थी। बस फिर क्या था वसीम, वक़ार और शोएब अगर फ़रारी थे तो गुल हो गए पेशावर रिक्शा यानी बहुत धीमी गेंदबाज़ी करने वाला।

माइकल क्लार्क उर्फ़ पप

हाल ही में ऐशेज़ सीरीज़ हारने के बाद क्रिकेट को अलविदा कहने वाले माइकल क्लार्क जब कंगारुओं की टीम में आए थे तब वह एक बच्चे थे यानी सबसे कम उम्र के खिलाड़ी। मैदान पर उत्साह और जोश को देखते हुए उनके साथी खिलाड़ियों ने उनका नाम रख दिया पप यानी कुत्ते का छोटा सा प्यारा सा बच्चा जो सारा वक्त उछल कूद मचाता रहता है।

अजित अगरकर उर्फ़ बॉम्बे डक

शायद अजित अगरकर को अपना ये नाम पसंद न आए लेकिन नाम तो पड़ गया सो पड़ गया, खुद का जो कमाया हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ अगरकर सात बार ज़ीरो पर आउट हुए थे और तभी पड़ गया उनका नाम बॉम्बे डक। लेकिन जब अगरकर ने आठवी बार एक रन बना ही लिया तब न सिर्फ दर्शकों ने तालियों से इसका स्वागत किया बल्कि अगरकर ने भी बैट उठाकर उनके अभिवादन के लिए धन्यवाद किया।

Latest Cricket News