A
Hindi News खेल क्रिकेट VIDEO : अश्विन ने इस शानदार रिकॉर्ड के लिए कप्तान विराट कोहली को कहा शुक्रिया

VIDEO : अश्विन ने इस शानदार रिकॉर्ड के लिए कप्तान विराट कोहली को कहा शुक्रिया

भारत के अनुभवी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सौ साल में पारी की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए।

<p>VIDEO : अश्विन ने इस...- India TV Hindi Image Source : BCCI VIDEO : अश्विन ने इस शानदार रिकॉर्ड के लिए कप्तान विराट कोहली को कहा शुक्रिया

चेन्नई। भारत के अनुभवी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सौ साल में पारी की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के चौथे दिन अश्विन ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को दूसरी पारी की पहली गेंद पर आउट किया जिनका कैच स्लिप में अजिंक्य रहाणे ने लपका। वह खेल के 134 साल के इतिहास में यह कारनामा करने वाले तीसरे स्पिनर है।

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ 300वां विकेट लेते ही इशांत ने रचा इतिहास, कपिल देव के क्लब में हुए शामिल

आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर बर्ट वोगलेर ने 1907 में इंग्लैंड के टॉम हैवर्ड को टेस्ट मैच में पारी की पहली गेंद पर आउट किया था । यह उपलब्धि अर्जित करने वाले पहले स्पिनर यॉर्कशर के बॉबी पील हैं जिन्होंने 1888 में एशेज में यह कमाल किया था।

IND vs ENG : अश्विन ने चेन्नई में किया ऐसा कारनामा जो पिछले 100 सालों में कोई नहीं कर सका, देखें Video

अश्विन ने बीसीसीआई टीवी पर ईशांत शर्मा से कहा ,‘‘ जब मैने दूसरी पारी की पहली गेंद पर विकेट लिया तो मैं बहुत खुश था । लेकिन मुझे पता नहीं था कि यह एक रिकार्ड है। टीम प्रबंधन ने मुझे बताया कि ऐसा सौ साल में पहली बार हुआ है । मैं विराट को धन्यवाद देता हूं क्योंकि मुझे पता था कि तुम (ईशांत) गेंदबाजी की शुरूआत करोगे लेकिन विराट ने मुझे पहला ओवर दिया।’’ 

Latest Cricket News