A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Eng : भारत आकर टेस्ट सीरीज से पहले सिर्फ तीन दिन ही अभ्यास कर पाएगी इंग्लैंड

Ind vs Eng : भारत आकर टेस्ट सीरीज से पहले सिर्फ तीन दिन ही अभ्यास कर पाएगी इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम बुधवार को चेन्नई पहुंचेगी जहां चार मैचों की सीरीज के पहले दो मैच खेले जाएंगे। चेन्नई पहुंचने पर टीम को छह दिन कड़े आइसोलेशन में बिताने होंगे।

England Test Team- India TV Hindi Image Source : GETTY England Test Team

लंदन| इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका दौरा समाप्त होने के बाद भारत पहुंचने पर छह दिन तक आइसोलेशन पर रहना पड़ेगा और इस कारण उसकी टीम को पांच फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व अभ्यास के लिये केवल तीन दिन का समय मिलेगा। ‘द टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की टीम बुधवार को चेन्नई पहुंचेगी जहां चार मैचों की सीरीज के पहले दो मैच खेले जाएंगे। चेन्नई पहुंचने पर टीम को छह दिन कड़े आइसोलेशन में बिताने होंगे। 

श्रीलंका दौरे पर नहीं जाने वाले बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स रविवार की रात को ही भारत पहुंच गये और उन्हें होटल में आइसोलेशन पर रहने के बाद अभ्यास के लिये पांच दिन का समय मिलेगा। सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 के लिये छह दिन में तीन बार परीक्षण किया जाएगा। इंग्लैंड के खिलाड़ियों को श्रीलंका पहुंचने पर 48 घंटे बाद अभ्यास की अनुमति मिल गयी थी। इंग्लैंड के खिलाड़ियों में से केवल मोईन अली को आगमन पर पॉजीटिव पाया गया था। 

भारत महामारी के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आयोजन करेगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिये इसका सहज आयोजन महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे वह इंडिनय प्रीमियर लीग (आईपीएल) को स्वदेश में आयोजित कर सकता है। 

यह भी पढ़ें- 33 साल के हुए चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली ने कुछ इस अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

आईपीएल 2020 संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था। श्रृंखला के अंतिम दो टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेले जाएंगे। यह सीरीज जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जानी है जो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है। ऑस्ट्रेलिया में शानदार जीत से भारत अभी तालिका में शीर्ष पर है। 

यह भी पढ़ें- कोहली नहीं तो स्मिथ का विकेट लेकर वर्ल्ड में बेस्ट बनना चाहते थे अश्विन, अब किया खुलासा

Latest Cricket News