A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs PAK : टीम मैनेजमेंट के इस फैसले से भारतीय खिलाड़ियों ने जीता 'दिल', मैदान पर दिखा यह खूबसूरत नजारा

IND vs PAK : टीम मैनेजमेंट के इस फैसले से भारतीय खिलाड़ियों ने जीता 'दिल', मैदान पर दिखा यह खूबसूरत नजारा

रोहित शर्मा और केएल राहुल के बल्लेबाजी के लिये उतरने से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने टीम डगआउट के बाहर घुटने के बल बैठकर इस वैश्विक मुहिम को समर्थन दिया।   

IND vs PAK, T20 World cup, India vs Pakistan- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@DPANJANA Indian cricket team 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच से पहले घुटने के बल बैठकर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ आंदोलन के प्रति समर्थन प्रबंधन से मिले निर्देश के बाद जताया था जिससे पहले पाकिस्तानी टीम ने भी नस्लवाद विरोधी मुहिम को समर्थन देने पर रजामंदी जताई थी। 

रोहित शर्मा और केएल राहुल के बल्लेबाजी के लिये उतरने से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने टीम डगआउट के बाहर घुटने के बल बैठकर इस वैश्विक मुहिम को समर्थन दिया। 

यह भी पढ़ें- IND vs PAK, T20WC : टी-20 में भारत के खिलाफ एक रिकॉर्ड बना गए बाबर और रिजवान

पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने अपने दिल पर हाथ रखकर मुहिम को समर्थन दिया। भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार इस तरह से समर्थन जताया है। 

कोहली ने दस विकेट से मिली हार के बाद प्रेस कांफ्रेंस में इस बारे में पूछे जाने पर कहा ,‘‘ हमें प्रबंधन से वैसे निर्देश मिले थे। पाकिस्तानी टीम भी इस मुहिम में समर्थन के लिये राजी हो गई थी और हमने भी रजामंदी जताई। इसी तरह से यह तय हुआ।’’ 

यह भी पढ़ें- T20WC : पूर्व कोच मिस्बाह उल हक ने दी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को यह खास हिदायत

अमेरिका में पिछले साल मई में अफ्रीकी अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिसकर्मी के हाथों मौत के बाद से दुनिया भर के खिलाड़ियों ने घुटने के बल बैठकर नस्लवाद के खिलाफ इस आंदोलन को समर्थन जताया है। 

Latest Cricket News